महिला हॉकी : न्यूजीलैंड में भारतीय टीम की लगातार चौथी हार

By: Team Aapkisaheli | Posted: 19 May, 2017

महिला हॉकी : न्यूजीलैंड में भारतीय टीम की लगातार चौथी हार
हेमिल्टन। रक्षापंक्ति की कमजोरी भारतीय टीम के लिए चिंता का सबब बन गई है। न्यूजीलैंड के साथ जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में कमजोर रक्षापंक्ति के कारण ही भारत को लगातार चौथी हार मिली है। गैलाघर हॉकी सेंटर में शुक्रवार को खेले गए सीरीज के चौथे मैच में रेचेल मैक्कान के शानदार प्रदर्शन के दम पर जीत हासिल कर न्यूजीलैंड ने टेस्ट श्रृंखला में 4-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। भारतीय टीम ने हालांकि, इस मैच के दूसरे हाफ में न्यूजीलैंड को कड़ी टक्कर दी लेकिन पहले हाफ में 3-0 से बढ़त ले चुकी मेजबान टीम के खिलाफ गोल नहीं दाग पाई।

पिछले तीन मैचों में भारतीय टीम को करारी शिकस्त देती आई न्यूजीलैंड ने इस मैच की शुरुआत भी सकारात्मक रूप में की। पहले क्वार्टर की समाप्ति के आखिरी मिनट में रेचेल (15वें मिनट) ने फील्ड गोल दागकर न्यूजीलैंड का खाता खोला। इसके दो मिनट बाद ही टेस्सा जोप ने पेनाल्टी कॉर्नर पर मिले गोल के अवसर को भुना कर मेजबान टीम को 2-0 से बढ़त दी। इन दो गोल के दम पर न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम के खिलाफ मैच पर अच्छी पकड़ बना ली।

अपनी खराब फॉर्म से जूझ रही भारतीय टीम का हर प्रयास इस मैच में भी असफल रहा। दूसरे क्वार्टर की समाप्ति से चार मिनट पहले 26वें मिनट में मैक्कान ने अपना दूसरा गोल दागकर न्यूजीलैंड को भारत के खिलाफ 3-0 से आगे किया। न्यूजीलैंड की इस जीत में गोलकीपर स्टेसी मिकेलसन ने अहम भूमिका निभाई। स्टेसी ने भारतीय खिलाडिय़ों के गोल के हर प्रयास को असफल किया।

इसके बाद बाकी के दो क्वार्टरों में न्यूजीलैंड ने अपने मजबूत डिफेंस के दम पर भारत को गोल करने का मौका नहीं दिया और अंत में 3-0 से जीत हासिल की। भारत और न्यूजीलैंड टीम के बीच पांचवां और अंतिम टेस्ट मैच 20 मई को खेला जाएगा।



गर्लफ्रैंड बनने के बाद लडकियों में आते हैं ये 10 बदलाव

क्या सचमुच लगती है नजर !

लडकों की इन 8 आदतों से लडकियां करती हैं सख्त नफरत


Mixed Bag

Ifairer