जी-20 में शी जिनपिंग से आमने-सामने मुलाकात करूंगा : ट्रंप

By: Team Aapkisaheli | Posted: 14 May, 2019

जी-20 में शी जिनपिंग से आमने-सामने मुलाकात करूंगा : ट्रंप
वॉशिंगटन। अमेरिका और चीन के बीच बढ़े हालिया व्यापारिक तनाव के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह अगले महीने जी-20 शिखर सम्मेलन में अपने चीनी समकक्ष शी जिनपिंग के साथ आमने-सामने मुलाकात करेंगे।

सीएनएन के मुताबिक, ट्रंप ने सोमवार को ओवल ऑफिस में मीडिया के साथ बातचीत के दौरान कहा कि शी के साथ उनकी मुलाकात ‘बहुत फलदायी’ साबित होने की संभावना है और उन्होंने कहा कि उनका मानना है कि चीन एक समझौते पर पहुंचना चाहता है। लेकिन उन्होंने साथ ही कहा कि चीन ने इस महीने की शुरुआत में दोनों देशों के बीच हुई बातचीत में समझौते के कुछ महत्वपूर्ण हिस्सों से किनारा कर लिया था।

ट्रंप ने कहा, ‘‘हमने चीन के साथ एक समझौता किया था, यह लगभग 95 प्रतिशत तय हो गया था और फिर मेरे प्रतिनिधि ... वे चीन गए और उन्हें बताया गया कि जिन चीजों पर पूरी तरह से सहमति बन चुकी थी, अब हमें वे नहीं मिलने जा रही, यह स्वीकार्य नहीं है।

उन्होंने कहा , ‘‘मैंने कहा, यह अच्छा है, यह ठीक है, फिर मैंने शुल्क लगा दिया। हम इस समय जिस स्थिति में हैं वह मुझे पसंद है।’’

शी के साथ मुलाकात की घोषणा से पहले, ट्रंप ने सोमवार सुबह चीन को चेतावनी दी थी कि अगर अमेरिका और चीन के बीच साल भर से चले आ रहे व्यापारिक युद्ध को खत्म करने के लिए कोई समझौता नहीं हो पाया तो चीन को बुरी तरह से अंजाम भुगतना होगा।
(आईएएनएस)

हर मर्द में छिपी होती है ये 5 ख्वाहिशें

 जानें किस राशि की लडकी का दिल जितना है आसान!

पहने हों कछुआ अंगूठी तो नहीं होगी पैसों की तंगी...


Mixed Bag

error:cannot create object