यूपी : चौथे चरण का मतदान छिटपुट हिंसा के बीच संपन्न

By: Team Aapkisaheli | Posted: 23 Feb, 2017

यूपी : चौथे चरण का मतदान छिटपुट हिंसा के बीच संपन्न
लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान गुरुवार को छिटपुट हिंसा के बीच संपन्न हो गया। चौथे चरण में अवध और बुंदेलखंड के 12 जिलों की 53 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ। इस चरण में 680 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनमें 61 महिला उम्मीवादा हैं। एक करोड़ 84 लाख 35 हजार लोग अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। 5 बजे तक यूपी में 61 फीसदी वोटिंग हुई है।

इस बीच, महोबा में सपा और बसपा समर्थकों के बीच गोलीबारी हुई है, जिसमें तीन लोगों के घायल होने की खबर है। बसपा उम्मीदवार सिद्धगोपाल साहू के बेटे साकेत साहू सहित तीन लोगों को गोली लगी। गंभीर हालात में दो को अस्पताल रेफर किया गया है। वहीं, ईवीएम मशीन खराब होने की वजह से रायबरेली जिले के सदर विधानसभा 180 के बूथ संख्या 256 में 2 घंटे विलंब से शुरू हुआ।

जहां कई जगहों पर चुनाव के बहिष्कार की खबरें आईं, वहीं कुछ हिंसा की घटनाएं भी देखने को मिली। चरखारी विधानसभा क्षेत्र में महाराजपुरा गांव में गांव वालों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया था। गांव वालों को कहना है कि उन्हें बुनियादी सुविधाएं तक नहीं मिल रही हैं, ऐसे में हमने वोट नहीं डालने का फैसला किया। इसके साथ ही फतेहपुर के खागा में गांव वालों ने भी विकास के मुद्दे पर मतदान का बहिष्कार कर दिया था। इसके साथ ही प्रतापगढ़ में हिंसा की खबरें मिली। प्रतापगढ़ में फर्जी वोट डालने को लेकर बसपा और भाजपा समर्थकों में मारपीट हो गई।

# काली मिर्च से आकस्मि धन प्राप्ति के उपाय

# क्या सचमुच लगती है नजर !

# घरेलू उपाय से रखें पेट साफ


Mixed Bag

Ifairer