घमासान के बीच आप की बैठक आज, हो सकती है योगेन्द्र-प्रशांत की छुट्टी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 28 Mar, 2015

घमासान के बीच आप की बैठक आज, हो सकती है योगेन्द्र-प्रशांत की छुट्टी
नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी में मचा घमासान थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। शुक्रवार को पार्टी में एक और स्टिंग बम फूटने के बाद से खुद पार्टी के मुखिया और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल घिर गए हैं। इन्हीं सभी चुनौतियों के बीच आज "आप" की अहम बैठक होने वाली है और ऎसे कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बैठक में केजरीवाल के विरोधी गुट के योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण की आप से छुट्टी हो सकती है।

आम आदमी पार्टी की आज यानी शनिवार को राष्ट्रीय परिषद की बैठक है और पार्टी में लगातार मचे घमासान को देखते हुए आज के बैठक की भी हंगामेदार होने की उम्मीद है। केवल इतना ही नहीं हो सकता है कि आम आदमी पार्टी की आज की बैठक में एक और नया घमासान सामने आए। ऎसे कयास लगाए जा रहे हैं कि "आप" की इस अहम बैठक में केजरीवाल के विरोधी गुट के योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण की छुट्टी हो सकती है।

आपको बता दें कि योगेंद्र और प्रशांत की पार्टी की राजनीतिक मामलों की कमेटी से पहले ही छुट्टी हो चुकी है। बैठक में आज आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में केजरीवाल के साथ प्रशांत भूषण, योगेंद्र यादव और 295 संस्थापक सदस्य भी हिस्सा लेंगे। दरअसल केजरीवाल चाहते हैं कि राज्य और जिलों के चुने गए सदस्य भी इसका हिस्सा बनें जबकि प्रशांत गुट इसके खिलाफ है। इसके साथ ही इस बैठक में केजरीवाल के आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक पद पर बने रहने को लेकर गर्मागर्म बहस हो सकती है।

आपको बता दें कि योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण केजरीवाल को राष्ट्रीय संयोजक पद से हटाने की बात पहले से ही कहते आ रहे हैं। हालांकि योगेंद्र और प्रशांत की केजरीवाल को संयोजक पद से हटाने की मांग को पहले ही आप ने खारिज कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक आज की बैठक से पहले शुक्रवार की शाम आप के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता ने पार्टी के आतंरकि लोकपाल एडमिरल रामदास को बैठक में नहीं आने के लिए मैसेज भेजा। सूत्रों के मुताबिक पंकज गुप्ता एडमिरल रामदास को एसएमएस भेज कर कहा है कि उनका कार्यकाल खत्म हो चुका है और उन्हें आज होने वाली बैठक में आने की जरूरत नहीं है।

Mixed Bag

Ifairer