खराब पटकथा के कारण प्रतिभाशाली दुरंगा के कलाकारों को किया गया निराश

By: Team Aapkisaheli | Posted: 20 , 2022

खराब पटकथा के कारण प्रतिभाशाली दुरंगा के कलाकारों को किया गया निराश
जब भी गुलशन देवैया कोई भूमिका निभाते हैं, तो निश्चिंत हो सकते हैं कि वह इसके साथ एक शानदार काम करेंगे। हाल ही में रिलीज हुई सीरीज दुरंगा में उनका काम सूची में एक और हिस्सा है।

स्ट्रीमिंग सीरीज का सह-निर्देशन प्रदीप सरकार ने किया है, जो इससे पहले परिणीता और मदार्नी जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं, और ऐजाज खान, जिन्होंने इससे पहले 2018 की ड्रामा फिल्म हामिद का निर्देशन किया है।

यह सीरीज कोरियाई शो फ्लॉवर ऑफ एविल का आधिकारिक रूपांतरण है। यह हत्याओं की एक सीरीज का अनुसरण करता है और गुलशन द्वारा निभाए गए शो के प्रमुख के अतीत का पता लगाता है।

एक सीरियल किलर का पुनरुत्थान, मूल खूंखार हत्यारे, या मूल हत्यारे की संतान के समान तौर-तरीकों के साथ एक नकलची हत्यारा है?

दुरंगा इन संभावनाओं की पड़ताल करती है क्योंकि मुंबई अपराध शाखा अधिकारी इरा जयकर पटेल (²ष्टि धामी द्वारा अभिनीत) मामले की जांच करती है।

हालांकि ऐसे कुछ उदाहरण हैं जहां सीरीज दर्शकों को आकर्षित करती है, साथ ही इसके अधिकांश भाग को खिचा गया है। चारुदत्त आचार्य का लेखन असंगत है क्योंकि यह लंबे समय तक दर्शकों का ध्यान खींचने में विफल रहता है। सीरीज घिसी-पिटी कहानी का अनुसरण करती है जिसमें कहानी अतीत से वर्तमान घटनाओं तक आगे-पीछे होती है।

सीरीज के दौरान कई बार संवाद सपाट लगते हैं। जब आपके पास इस तरह की एक सीरीज को एक साथ रखने के लिए दो दिमाग काम कर रहे हों, तो सीरीज के लिए कम से कम उम्मीद की जाती है कि वह अपने पूरे पाठ्यक्रम में उलझे रहे।

हालांकि, कलाकारों के प्रदर्शन सीरीज के लिए बचत अनुग्रह हैं। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, गुलशन प्रमुख के रूप में एक प्रभावशाली काम करते हैं। उन्हें अन्य कलाकारों द्वारा अच्छी तरह से समर्थन किया जाता है। सख्त पुलिस वाले और दयालु पत्नी के रूप में द्रष्टि एक अद्भुत अभिनय करती है। जिन ²श्यों में वह टीम का नेतृत्व करती हैं, उन्हें वास्तव में अच्छी तरह से निष्पादित किया गया है, कोई भी अभिनेत्री और निर्देशक (निर्देशकों) के बीच सहज समन्वय देख सकता है।

सीरीज में एक और अच्छा कलाकार अभिजीत खांडकेकर है, जो अपराध पत्रकार विकास सरोदे की भूमिका निभाता है। दर्शकों को उन ²श्यों की तलाश करनी चाहिए जहां वह अपने चरित्र की शक्ति गतिशीलता के बीच में झूलते हैं। उनकी आवाज का मॉडुलन, चेहरे के भाव बताते हैं कि वह अपने चरित्र में कितनी गहराई तक उतरे हैं।

तकनीकी मोर्चे पर, सीरीज एक अच्छा काम करने का प्रबंधन करती है। प्रोडक्शन डिजाइन टीम द्वारा शहरी और ग्रामीण सेटिंग्स का अच्छी तरह से ध्यान रखा गया है। कला निर्देशन टीम के लिए अन्य विभागों की तुलना में एक पायदान ऊंचा होना अनिवार्य है क्योंकि मुख्य पात्र एक कलाकार है और उसकी एक कार्यशाला है, और कला टीम निराश नहीं करती है।

ध्वनि डिजाइन और डबिंग निराश करती है। ऐसा लगता है कि डबिंग कुछ मामलों में बंद हो गई है। बैकग्राउंड स्कोर भी बहुत औसत दर्जे का है -सीरीज इतनी भी उत्साहजनक नहीं है। सिनेमैटोग्राफी कुछ भी नया नहीं पेश करती है और टेक्स्टबुक शॉट्स का अनुसरण करती है जो केवल फीके संपादन से प्रभावित होते हैं।

दुरंगा एक ऐसी श्रृंखला है जिसे दर्शक तब देख सकते हैं जब उनके पास खराब करने के लिए पर्याप्त समय हो, लेकिन अगर वे इसे नहीं देखना चाहते हैं तो वे किसी भी चीज से नहीं चूकेंगे।

--आईएएनएस

घरेलू उपाय से रखें पेट साफ

परिणीती का मस्त Style देखकर आप भी कहेंगे हाय!

क्या देखा अपने: दीपिका पादुकोण का ग्लैमर अवतार


Mixed Bag

Ifairer