मोदी के खिलाफ श्रीनिवासन ने ईडी को दर्ज कराया बयान

By: Team Aapkisaheli | Posted: 03 July, 2015

मोदी के खिलाफ श्रीनिवासन ने ईडी को दर्ज कराया बयान
मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूर्व आईपीएल प्रमुख ललित मोदी के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गुरूवार को पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष एन श्रीनिवासन का बयान दर्ज किया है। ईडी के एक अधिकारी ने जानकारी में बताया कि, \'श्रीनिवासन आज हमारे सामने पेश हुए और हमने करीब तीन घंटे तक उनका बयान रिकॉर्ड किया।" मामला आईपीएल के 425 करो़ड रूपये के टीवी प्रसारण अधिकार के लिए 2008 में वर्ल्ड स्पोर्ट्स ग्रूप (डब्ल्यूएसजी) और मल्टीस्Rीन मीडिया (एमएसएम) के बीच हुए सौदे से जु़डा है। बीसीसीआई ने 2010 में आईपीसी के कई प्रावधानों के तहत चेन्नई में एक एफआईआर दर्ज कराई थी, वहीं दो साल बाद ईडी ने मामले में मनी लॉन्ड्रिंग प्रिवेंशक एक्ट के तहत मामल दर्ज किया गया था।

ईडी अधिकारी ने कहा, "हमने श्रीनिवासन का बयान दर्ज किया क्योंकि उन्होंने बीसीसीआई की ओर से पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी।" बीसीसीआई ने साल 2008 में डब्ल्यूएसजी को 91.8 करोड डॉलर में 10 साल के लिए मीडिया अधिकार दिए थे। उसी साल डब्ल्यूएसजी ने सोनी को आधिकारिक प्रसारणकर्ता बनाने के लिए एमएसएम से करार किया।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, श्रीनिवासन ने ईडी से कहा कि वह ललित मोदी के खिलाफ जांच में सहयोग करने को तैयार हैं। उन्होंने दावा किया कि 23 मार्च 2009 को ललित मोदी ने प्रसारण अधिकार के बारे में मीडिया को गलत जानकारी दी थी। वह प्रसारण अधिकार पर दस्तखत करने के लिए अधिकृत ही नहीं थे, फिर भी उन्होंने दस्तखत किए। मामले में अब तक श्रीनिवासन समेत चार लोगों से पूछताछ हो चुकी है। अगले सप्ताह गोल्डन विंग्स लिमिटेड के डायरेक्टर को पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा।

Mixed Bag

Ifairer