प्रतिशोध के खिलाफ श्रीलंका को संयुक्त राष्ट्र की चेतावनी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 00 Aug, 0000

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
प्रतिशोध के खिलाफ श्रीलंका को संयुक्त राष्ट्र की चेतावनी
लंदन। संयुक्त राष्ट्र की एक मानवाधिकार अधिकारी ने श्रीलंका में मानवाधिकार कार्यकर्ताओं पर सम्भावित हमलों के खिलाफ कोलम्बो को चेतावनी दी है। मानवाधिकार उच्चाायुक्त नवी पिल्लै ने कहा है कि जेनेवा में गुरूवार को हुई मानवाधिकार परिषद की बैठक के बाद श्रीलंका में कोई प्रतिहिंसा नहीं होनी चाहिए।

पिल्लै ने कहा कि सत्र के दौरान श्रीलंकाई मानवाधिकार कार्यकर्ताओं के खिलाफ एक अभूतपूर्व और पूरी तरह अस्वीकार्य स्तर की धमकियां और प्रत़ाडना देखने को मिली थी। मानवाधिकार उच्चाायुक्त कार्यालय ने कहा है कि अन्य स्थानों पर भी श्रीलंकाई सामाजिक कार्यकर्ताओं के खिलाफ धमकी और प्रत़ाडना की खबरें प्राप्त हुई हैं।

कार्यालय ने कहा है कि श्रीलंका में जनवरी से ही समाचार पत्रों, समाचार वेबसाइटों और टीवी-रेडियो केंद्रों द्वारा निंदा अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें कार्यकर्ताओं के नाम लिए जा रहे हैं और कई मामलों में उनके चित्र भी शामिल किए जा रहे हैं। उनपर बार-बार देशद्रोह, बाहरी हाथों में खेलने, और आतंकवादी गतिविधियों से जुडे़ होने के आरोप लगाए गए हैं। भारतीय मूल की दक्षिण अफ्रीकी नागरिक पिल्लै ने श्रीलंका सरकार से आग्रह किया है कि वह मानवाधिकार कार्यकर्ताओं की हिफाजत सुनिश्चित कराए।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer