सचिन को सद्भावना दूत बनाए जाने पर ये बोले गांगुली

By: Team Aapkisaheli | Posted: 05 May, 2016

सचिन को सद्भावना दूत बनाए जाने पर ये बोले गांगुली
कोलकाता। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को भारतीय ओलम्पिक संघ (आईओए) द्वारा इस साल ब्राजील के रियो में होने वाले ओलम्पिक खेलों का सद्भावना दूत बनाए जाने पर बधाई दी है। गांगुली ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि आपको कुछ फैसले आईओए पर छोड़ देने चाहिए। आप लगातार मुझसे इस बारे में मेरी राय पूछ रहे थे।

मैं हर बात पर अपनी राय रखने में विश्वास नहीं रखता। मैं उन सभी को शुभकामनाएं देता हूं। गांगुली ने कहा कि सचिन ने देश के लिए काफी कुछ किया है। इसलिए आईओए ने उन्हें दूत बनाकर सही फैसला किया है। उन्होंने कहा कि सचिन ने भारत के लिए चमत्कार किए हैं इसलिए उन्होंने उन्हें चुना है। इससे पहले बॉलीवुड सितारे सलमान खान को आईओए ने अपना सद्भावना दूत बनाया था। खेल से जुड़े कई लोगों ने इसकी आलोचना की थी।

मिल्खा सिह और पहलवान योगेश्वर दत्त ने सोशल मीडिया के माध्यम से इस पर अपनी नाखुशी जाहिर की थी। इसके बाद तेंदुलकर और निशानेबाज अभिनव बिंद्रा को सद्भावना दूत बनाने का फैसला लिया गया। गांगुली ने इससे पहले कहा था कि सलमान इसमें ग्लैमर का तडक़ा लगाएंगे और लोगों को ओलम्पिक देखने के लिए प्रेरित करेंगे। उन्होंने कहा था कि मैं सलमान की नियुक्त से खुश हूं। वे इसमें ग्लैमर लाने के साथ-साथ लोगों को ओलम्पिक देखने के लिए प्रेरित करेंगे।

Mixed Bag

Ifairer