दूसरा टेस्ट : यूनुस खान ने जमाया लगातार तीसरा शतक, पाक ने बनाए 304 रन

By: Team Aapkisaheli | Posted: 31 Oct, 2014

दूसरा टेस्ट : यूनुस खान ने जमाया लगातार तीसरा शतक, पाक ने बनाए 304 रन
अबुधाबी। पहलेटेस्ट की दोनों पारियों में शतक जमा पाकिस्तान को जीत दिलाने वाले वेटरन बल्लेबाज यूनुस खान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भी शतक ठोंका। पहले दिन स्टंप्स तक पाक टीम ने 2/304 रन बना लिए थे। यूनुस खान 111 और अजहर अली 101 रन बना Rीज पर थे। ऑस्ट्रेलिया के मिशेल जॉनसन नाथन लियोन एक-एक विकेट लेने में सफल रहे। दो मैचों की सीरीज में पाकिस्तान ने पहला टेस्ट जीता था।
 गुरूवार को टॉस जीत पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाक टीम को अहमद शहजाद (35) और मोहम्मद हफीज (45) ने मजबूत शुरूआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 57 रन जो़डे। 96 रन पर हफीज के आउट होने के बाद आए यूनुस ने पहले दिन पाक का और कोई विकेट नहीं गिरने दिया।
 वे अजहर के साथ तीसरे विकेट के लिए 208 रन जो़ड चुके थे। यूनुस 111 रन की पारी में 155 गेंदों पर 10 चौके एक छक्का जमा चुके हैं। दूसरी तरफ अजहर ने संयमित बल्लेबाजी करते हुए दिन के अंतिम ओवर में अपना शतक पूरा किया। अजहर ने अपनी पारी में 223 गेंदों का सामना किया और छह चौके जमाए।
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इससे पहले इंग्लैंड के हर्बर्ट सटक्लिफ 1924-25 में यह कारनामा करने वाले एकमात्र बैट्समैन थे। लगातार पारियों में शतक लगाने की बात की जाए तो श्रीलंका के कुमार संगकारा लगातार तीन पारियों में शतक लगाने का कारनामा तीन अलग-अलग देशों के खिलाफ तीन बार कर चुके हैं।
 दूसरी ओर भारत के दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रवि़ड, ऑस्ट्रेलिया के जैक फिंग्लटन और दक्षिण अफ्रीका के एलन मेलविले के नाम लगातार चार पारियों में शतक ज़डने की उपलब्धि है। यूनुस ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ दुबई टेस्ट की दोनों पारियों में Rमश: 106 और 103 रन बनाए थे। पाकिस्तान ने दुबई में ऑस्ट्रेलिया पर इतिहास की सबसे ब़डी जीत दर्ज की थी।

Mixed Bag

Ifairer