100 करोड के प्रस्ताव का दूसरा पहलू

By: Team Aapkisaheli | Posted: 25 , 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
100 करोड के प्रस्ताव का दूसरा पहलू
सुप्रसिद्ध निर्माता रमेश तोरानी ने सलमान खान को 100 करोड का ऑफर देकर बॉलीवुड में बजट की परिभाषा बदल दी है। अगर सलमान खान उनके इस प्रस्ताव को मान लेते है तो यह निश्चित है कि बनने वाली फिल्म की लागत 200 करोड बैठेगी। साथ ही बॉलीवुड के अभिनेताओं में पारिश्रमिक बढाने की जो होड शुरू होगी उसे कोई निर्माता रोक नहीं पाएंगा।

विशेष रूप से आमिर खान, शाहरूख खान, अक्षय कुमार और अजय देवगन ऎसे सितारे है जिनकी फिल्में पिछले चार साल से सप्ताह दो सप्ताह में ही 100 करोड के ऊपर का व्यवसाय करके कीर्तिमान स्थपित कर रही है। रमेश तोरानी की पहल से उन अभिनेताओं को भी अपना पारिश्रमिक बढाने का मौका मिलेगा जिनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर लागत निकाले के साथ ही निर्माता को अच्छा खासा मुनाफा देती है। इस सितारों में ऋतिक रोशन, फरहान अख्तर, अभय देयॉल, सैफ अली खान, विवेक ओबरॉय, शाहिद कपूर, मनोज वाजपेयी, अर्जुन रामपाल जैसे सितारें आते हैं।

इस पहल से एक और बात स्पष्ट होती है कि बॉलीवुड निर्माताओं के पास पैसे की कमी नहीं है। कमी है तो उन स्टार्स की जो दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित कर सके। हर वर्ष औसतन 200 फिल्में प्रदर्शित करने वाला फिल्मद्योग अगुलियों पर गिनने लायक सफल फिल्में देता है। ऎसे में अगर यह नामी सितारे अपनी कीमत 100 करोड या इसके आस-पास लेने शुरू करेगे तो यह निश्चित है होने वाले नुकशान की कल्पना मुश्किल है।


टैग्स : सलमान खान, एक था टाइगर, बॉलीवुड, महंगे स्टार, ऑफर
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer