अंग्र्रेजी में ली रेखा ने शपथ, राष्ट्रपति के लिए वोटिंग नहीं कर सकती

By: Team Aapkisaheli | Posted: 15 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
अंग्र्रेजी में ली रेखा ने शपथ, राष्ट्रपति के लिए वोटिंग नहीं कर सकती
नई दिल्ली। मशहूर अदाकारा रेखा को राज्यसभा के सभापति हामिद अंसारी ने मंगलवार सुबह 11 बजे राज्यसभा सांसद के रूप में दिलाई। रेखा ने शपथ अंग्रेजी में ली। सांसद के रूप में रेखा को समस्त अधिकार प्राप्त हैं, जो अन्य सांसदों को हैं।

रेखा राष्ट्रपति के लिए वोटिंग नहीं कर सकती हैं। शपथ ग्रहण के दौरान रेखा की प्रतिद्वंद्वी और राज्यसभा सांसद जया बच्चन भी मौजूद थी। इससे पहले जया ने सदन में रेखा के पास बैठने से इनकार करते हुए अपनी सीट बदलवा ली थी। जया पहले 91 नम्बर की सीट पर बैठा करती थीं लेकिन अब वे 143 नम्बर सीट पर बैठती हैं। रेखा राज्यसभा में सीट नंबर 99 पर बैठीं। एक जमाने में उनके बीच काफी प्रतिस्पर्धा थी और उनके रिश्ते को फिल्म सिलसिला के जरिये बखूबी दर्शाया गया था।

कहा जा रहा था कि जिस वक्त रेखा शपथ लेंगी उस वक्त जया सदन में उपस्थित नहीं रहेंगी लेकिन जया ने इस सभी बातों को धत्ता बताते हुए सदन में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई और रेखा के शपथ लेने के बाद उन्होंने सामान्य सांसदों की तरह टेबल थपथपाकर उनका स्वागत किया। इससे पहले आज सुबह जब रेखा संसद पहुंचीं तो उन्हें देखने के लिए गेट पर भीड उमड पडी। वे सांसदों वाले गेट से अंदर नहीं जा पाई। बाद में उन्हें गेट नंबर 9 से अंदर ले जाया गया। इस गेट का उपयोग प्रधानमंत्री संसद में जाने के लिए करते हैं। 57 वर्षीय रेखा पहली बार राज्यसभा सांसद बनी हैं। उन्हें संविधान के अनुच्छेद 80 के तहत राष्ट्रपति ने सांसद मनोनीत किया है।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer