राज्यपाल पद से रामनाथ कोविंद का इस्तीफा, 23 जून को भरेंगे नामांकन

By: Team Aapkisaheli | Posted: 20 Jun, 2017

राज्यपाल पद से रामनाथ कोविंद का इस्तीफा, 23 जून को भरेंगे नामांकन
नई दिल्ली। राष्ट्रपति पद के लिए सोमवार को एनडीए द्वारा राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाए जाने के बाद आज मंगलवार को बिहार के राज्यपाल के पद से रामनाथ कोविंद ने इस्तीफा दे दिया है। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने उनका इस्तीफा मंजूर करते हुए पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी को बिहार का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। पीएम मोदी, अमित शाह सहित कई बड़े नेताओं के साथ पहुंचकर रामनाथ कोविंद 23 जून को 11 बजे नामांकन दाखिल करेंगे।

आपको बता दें कि रामनाथ कोविंद एक दलित नेता है। एनडीए के पास राष्ट्रपति चुनाव में हिस्सा लेने वाले इलेक्टोरल कॉलेज के 57.85 प्रतिशत वोट हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि कोविंद आसानी से अगले राष्ट्रपति चुने जाएंगे। कुछ दलों के समर्थन के साथ एनडीए के पास जीतने के जरूरी आंकड़े से कहीं ज्यादा वोट हैं। ज्ञातव्य है कि रामनाथ कोविंद को टीआरएस, एआईएडीएमके और वाईएसआर कांग्रेस ने समर्थन देने का एलान कर दिया है। साथ ही सपा और बसपा ने कोविंद को सपोर्ट देने का संकेत दिया है।

वहीं अगर विपक्ष राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए के प्रत्याशी रामनाथ कोविंद के खिलाफ संयुक्त उम्मीदवार उतार सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुशील कुमार शिंदे, भारिपा बहुजन महासंघ के नेता और डॉ.बी आर अंबेडकर के पौत्र प्रकाश यशवंत अंबेडकर, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के पौत्र और सेवानिवृत नौकरशाह गोपालकृष्ण गांधी को लेकर विपक्षी पार्टियां विचार कर रही हैं।

लडकों की इन 8 आदतों से लडकियां करती हैं सख्त नफरत

पहने हों कछुआ अंगूठी तो नहीं होगी पैसों की तंगी...

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज सफेद रंग के लिबास में


Mixed Bag

Ifairer