राजस्थान में कोरोना से 5वीं मौत, कुल मामले 210 तक बढ़े

By: Team Aapkisaheli | Posted: 05 Apr, 2020

राजस्थान में कोरोना से 5वीं मौत, कुल मामले 210 तक बढ़े
जयपुर। जयपुर में 82 वर्षीय व्यक्ति की कोरोनोवायरस के कारण मृत्यु हो गई। यह राजस्थान में कोविड-19 से पांचवी मौत है। यहां के स्वास्थ्य अधिकारियों ने पुष्टि की है कि राज्य में रविवार को छह नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद राज्य में कुल मिलाकर 210 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।

अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने बताया कि मृतक मेहरो का रस्ता चोकड़ी राम चंद्र जी का घाट गेट, जयपुर का निवासी था। उन्हें 4 अप्रैल को जयपुर के एसएमएस अस्पताल के मेडिसिन यूनिट 3 में भर्ती कराया गया था और 5 अप्रैल को 12.16 बजे उनका निधन हो गया।

अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने बताया कि शनिवार को दर्ज किए गए छह नए कोरोना मामलों में एक 40 वर्षीय पुरुष शामिल हैं, जो कि 20 मार्च को दुबई से जयपुर आए थे। दूसरा 48 वर्षीय व्यक्ति तबलीगी जमात का सदस्य है, और तीसरा व्यक्ति भी 48 वर्षीय है। ये दोनों दोनों झुंझुनू से हैं। चौथा 25 वर्षीय युवक है जो बीकानेर का है और तबलीगी जमाती के संपर्क में था। पांचवा और छठा मरीज 28 वर्षीय और 69 वर्षीय पुरुष हैं जो दौसा से हैं। ये भी तबलीगी जमात के सदस्यों से निकट संपर्क वाले हैं।

उन्होंने कहा कि कुल 210 मामलों में से 46 मामले तबलीगी सदस्यों के हैं।

राजस्थान में अब तक सबसे अधिक कोरोना पॉजिटिव मामले जयपुर के 56 हैं। जिसके बाद भीलवाड़ा के 27 मरीज, झुंझुनू के 18, जोधपुर और टोंक के 17-17, चूरू के 10, अजमेर, अलवर और भरतपुर में 5-5, उदयपुर और बीकानेर के 4-4, दौसा के 3, बाँसवाड़ा के 2 और करौली, धौलपुर, पाली, सीकर के एक-एक, प्रतापगढ़ में दो और डूंगरपुर में तीन हैं।

राज्य में इससे पहले चार मौतें हो चुकी हैं, जिनमें से दो मृतक भीलवाड़ा, एक अलवर और एक बीकानेर के थे। (आईएएनएस)

क्या सचमुच लगती है नजर !

 जानें किस राशि की लडकी का दिल जितना है आसान!

क्या देखा अपने: दीपिका पादुकोण का ग्लैमर अवतार


Mixed Bag

Ifairer