अमरिंदर ने एसएएस नगर के लिए योजनाओं की घोषणा की

By: Team Aapkisaheli | Posted: 26 Jan, 2020

अमरिंदर ने एसएएस नगर के लिए योजनाओं की घोषणा की
चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने रविवार को राज्य के साहिबजादा अजीत सिंह (एसएएस) नगर जिले में विकास को बढ़ावा देने के लिए कई कल्याणकारी और विकास पहलों की घोषणा की। मुख्यमंत्री 71वें गणतंत्र दिवस समारोह के लिए मोहाली में थे। मोहाली को एसएएस नगर के रूप में भी जाना जाता है। वह इस मौके पर रंगारंग परेड व सांस्कृतिक कार्यक्रमों के भी साक्षी बने।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कचरा व सीवेज प्रबंधन उनकी सरकार की शीर्ष प्राथमिकता है। मुख्यमंत्री ने क्षेत्र में कचरा के निस्तारण के लिए इंटीग्रेटेड वेस्ट मैनेजमेंट प्रणाली की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि जमीन की पहचान कर ली गई है और इस उद्देश्य के लिए डिपार्टमेंट ऑफ लोकल गवर्नमेंट को जमीन पहले ही सौंप दी गई है।

अमरिंदर सिंह ने सभा में कहा कि खरार कस्बे में एक नया सीवेट ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) की स्थापना की जाएगी। यह सरकार के स्वच्छ पंजाब बनाने की प्रतिबद्धता का हिस्सा है।

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार स्वच्छ और हरित पंजाब के लिए आवश्यक बुनियादी ढांचा तैयार करके सतत विकास सुनिश्चित करने की दिशा में काम करना जारी रखेगी।

सरकार के दूसरे प्राथमिक एजेंडे में कौशल विकास भी शामिल है। मुख्यमंत्री ने खरार ब्लॉक में त्रिपरी गांव में एक नया इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट (आईटीआई) बनाए जाने की घोषणा की। यह इंस्टीट्यूट ग्राम पंचायत की जमीन पर बनेगा।

उन्होंने कहा कि पांच करोड़ रुपये की यह परियोजना व्यावसायिक प्रशिक्षण को बढ़ावा देगी और आने वाले वर्षों में राज्य की प्रगति को बढ़ावा देने के लिए एक रोजगारपरक युवा बल तैयार करेगी।

किसानों के लिए उपज की सुचारु और परेशानी मुक्त खरीद और विपणन की सुविधा के लिए मोहाली में एक नई बाजार समिति भी स्थापित की जाएगी।
 (आईएएनएस)

Top 7 बिना मेकअप के देखा है टीवी अभिनेत्रियों को !

जानें 10 टिप्स: पुरूषों में क्या पसंद करती हैं लडकियां

जानिये, दही जमाने की आसान विधि


Mixed Bag

Ifairer