राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की घोषणा शीघ्र

By: Team Aapkisaheli | Posted: 14 Jun, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की घोषणा शीघ्र
नई दिल्ली। सोनिया गांधी की तरफ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर प्रणब मुखर्जी और हामिद अंसारी का नाम पेश करने के बाद मुलायम और ममता ने कलाम, मनमोहन और सोमनाथ का नाम आगे किया। लेकिन कांग्रेस ने कहा है कि ममता ने सोनिया के साथ बैठक की बात जगजाहिर कर मर्यादा तो़डी है। कांग्रेस प्रवक्ता जर्नादन द्विवेदी ने गुरूवार को पत्रकारों से कहा कि मनमोहन सिंह 2014 तक पीएम बने रहेंगे।
उन्होंने यह भी कहा कि ममता-मुलायम की तरफ से सुझाए गए बाकी दो नाम कांग्रेस को मंजूर नहीं हैं। राष्ट्रपति पद के लिए मिले नए नामों के प्रस्ताव के बाद कांग्रेस के शीर्ष नेताओं की आज शाम एक बैठक होगी जिसमें आगे की रणनीति तैयार की जाएगी। बैठक में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस कोर गु्रप के सदस्य ए के एंटनी, पी चिदंबरम तथा सोनिया के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल सहित अन्य वरिष्ठ नेता भाग लेंगे। राष्ट्रपति पद के लिए तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी और सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव द्वारा अपने एक पसंदीदा उम्मीदवार के तौर पर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का नाम लिए जाने के एक दिन बाद यह पहला औपचारिक विचारविमर्श होगा।
 ममता और मुलायम का कहना है कि वह पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम और पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी की उम्मीदवारी पर भी सहमत हो सकते हैं। वित्त मंत्री प्रणव मुखर्जी ने आज सुबह सोनिया से मुलाकात की थी। कांग्रेस कोर ग्रुप की आज शाम होने वाली बैठक में वह भी शामिल होंगे। कांग्रेस के कुछ सूत्रों ने राष्ट्रपति पद की दौड में मनमोहन सिंह के शामिल होने की संभावना से इनकार किया है लेकिन जिस प्रकार ममता और मुलायम ने उनका नाम लिया, उस पर पार्टी की ओर से अब तक कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं मिली है।
 सोनिया ने कल तृणमूल कांग्रेस की नेता और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता को सूचित किया था कि राष्ट्रपति भवन के लिए उनकी पार्टी की पहली पसंद केद्रीय वित्त मंत्री प्रणव मुखर्जी हैं। जब ममता ने कांग्रेस की दूसरी पसंद के बारे में जानना चाहा तो सोनिया ने उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी का नाम लिया। बहरहाल, ममता और मुलायम ने सर्वोच्च संवैधानिक पद के लिए मनमोहन सिंह, कलाम और चटर्जी को पसंदीदा उम्मीदवार बता कर सबको हतप्रभ कर दिया। कांग्रेस के लिए असमंजस की स्थिति उत्पन्न हो गई क्योंकि उसे अपने प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित करने के लिए तृणमूल और सपा दोनों के ही समर्थन की जरूरत है। अन्य सहयोगियों द्रमुक, राकांपा, रालोद और नेकां ने मुखर्जी के लिए अपने समर्थन का संकेत पहले ही दे दिया है।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer