संसद में सांसदों की अनुपस्थिति पर पीएम मोदी ने जताई नाखुशी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 21 Mar, 2017

संसद में सांसदों की अनुपस्थिति पर पीएम मोदी ने जताई नाखुशी
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को संसद में सांसदों की अनुपस्थिति को लेकर नाखुशी जताई और उनसे संसद में अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करने को कहा। मोदी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के संसदीय दल की बैठक में कहा कि वह सांसदों के लिए कुछ भी कर सकते हैं, लेकिन उनकी उपस्थिति नहीं लगा सकते। बैठक में मौजूद एक भाजपा नेता ने मोदी के हवाले से कहा, सदन में उपस्थित होना सदस्यों की मौलिक जिम्मेदारी है। प्रधानमंत्री की यह टिप्पणी केंद्रीय संसदीय मामलों के मंत्री अनंत कुमार द्वारा सदन में सांसदों की अनुपस्थिति का मुद्दा उठाए जाने के बाद आई। उन्होंने कहा कि सांसदों की अनुपस्थिति के कारण कोरम पूरा न होने की वजह से सरकार को अनावश्यक मुद्दों से जूझना पड़ता है।

मोदी ने कहा, मैं समझ सकता हूं कि सांसदों के पास बहुत काम होता है। पर सदन में आपकी उपस्थिति भी जरूरी है। प्रधानमंत्री ने पार्टी के भविष्य की गतिविधियों को लेकर एक खाका भी साझा किया, जिसमें छह अप्रैल को पार्टी के स्थापना दिवस तथा 14 अप्रैल को बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की जयंती को लेकर आयोजित होने वाले कार्यक्रम भी शामिल हैं।

मोदी ने कहा कि पार्टी के 11 करोड़ से अधिक सदस्य हैं और उन्हें सक्रिय रखने की जरूरत है। सदस्यों से छह अप्रैल को पंचायत और नगरपालिक स्तर की बैठकों में हिस्सा लेने के लिए कहा जाएगा। अनंत कुमार ने कहा, इन बैठकों में भाजपा के सभी सांसद, मंत्री तथा पार्टी के पदाधिकारी हिस्सा लेंगे।

गोपी बहू कितना ग्लैमर अवतार देखकर चौंक जाएंगे आप!

गर्लफ्रैंड बनने के बाद लडकियों में आते हैं ये 10 बदलाव

सावधान! रसोई में रखी ये 5 चीजें, बन सकती है जहर!


Mixed Bag

Ifairer