प्रधानमंत्री ने वैश्विक नेताओं से आतंकवाद को हराने के लिए साथ आने की अपील की

By: Team Aapkisaheli | Posted: 26 May, 2021

प्रधानमंत्री ने वैश्विक नेताओं से आतंकवाद को हराने के लिए साथ आने की अपील की
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को दुनिया के नेताओं से नफरत, आतंक और बेवजह हिंसा फैलाने वाली ताकतों के खिलाफ लड़ाई में एक साथ आने की अपील की। बुद्ध पूर्णिमा पर वर्चुअल वेसाक ग्लोबल सेलिब्रेशन के अवसर पर एक मुख्य भाषण में, मोदी ने कहा  बुद्ध का जीवन शांति, सद्भाव और सह-अस्तित्व के बारे में था। आज की दुनिया में ऐसी ताकतें हैं जिनका अस्तित्व नफरत, आतंक और हिंसा फैलाने पर निर्भर है।

मोदी ने कहा, ऐसी ताकतें उदार लोकतांत्रिक सिद्धांतों में विश्वास नहीं करती हैं। मानवता के विश्वासियों को एक साथ आना चाहिए, आतंकवाद को हराना चाहिए।

कोरोनोवायरस महामारी की दूसरी लहर के प्रभाव को देखते हुए, प्रधानमंत्री ने मानवता के सामने आने वाली अन्य चुनौतियों पर ध्यान केंद्रित करने का भी आग्रह किया।

जबकि हम कोविड -19 से लड़ने के लिए हर संभव प्रयास करते हैं, हमें मानवता के सामने आने वाली अन्य चुनौतियों से नहीं चूकना चाहिए। चुनौतियों में से एक जलवायु परिवर्तन है। मौसम का मिजाज बदल रहा है, ग्लेशियर पिघल रहे हैं, नदियां और जंगल खतरे में हैं।

कोविड पर, प्रधानमंत्री ने कहा, अब हमें महामारी की बेहतर समझ है जो लड़ने की हमारी रणनीति को मजबूत करती है।

हमारे पास वैक्सीन है जो जीवन बचाने और महामारी को हराने के लिए महत्वपूर्ण है। भारत को हमारे वैज्ञानिकों पर गर्व है जिन्होंने कोविड टीकों पर काम किया है।

प्रधानमंत्री ने कोविड के खिलाफ लड़ाई में स्वास्थ्य कर्मियों के साथ-साथ अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं के लिए सम्मान का प्रदर्शन करते हुए कहा, एक बार फिर से हमारे फ्रंटलाइन स्वास्थ्य कर्मियों, डॉक्टरों, नर्सों को सलाम करते हैं जो निस्वार्थ रूप से दूसरों की सेवा करने के लिए अपनी जान जोखिम में डालते हैं। जिन्होंने अपने प्रियजनों को पीड़ित और खोया है। मैं संवेदना व्यक्त करता हूं।

यह उल्लेख करते हुए कि भारत पेरिस के लक्ष्यों को पूरा करने के लिए कुछ बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में से एक है, प्रधानमंत्री ने कहा, हमारे लिए, स्थायी जीवन केवल सही शब्दों के बारे में नहीं है, यह कार्यों के बारे में है। (आईएएनएस)

ब्लैक हैड्स को दूर करने के लिए घरेलू टिप्स

जानें 10 टिप्स: पुरूषों में क्या पसंद करती हैं लडकियां

काली मिर्च से आकस्मि धन प्राप्ति के उपाय


Mixed Bag

Ifairer