पाक ने कहा, लादेन को हमने मरवाया

By: Team Aapkisaheli | Posted: 28 Apr, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
पाक ने कहा, लादेन को हमने मरवाया
वाशिंगटन। अल कायदा का सरगना ओसामा बिन लादेन जब मारा गया था तब पाकिस्तान की सरकार, सेना और आईएसआई कह रहे थे कि उन्हें ओसामा के ठिकाने के बारे में कोई जानकारी नहीं थी लेकिन अब वही आईएसआई ओसामा को मरवाने का श्रेय चाह रही है। अमरीकी अखबार द वॉशिंगटन पोस्ट की एक खबर के मुताबिक पाकिस्तान की इंटर-सर्विसिस इंटेलिजेंस निदेशालय (आईएसआई) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस्लामाबाद में शुRवार को एक इंटरव्यू में कहा कि \"इस बारे में शुरूआती सुराग और जानकारी असल में हमारी तरफ से आई थी। आईएसआई पर ओसामा बिन लादेन को पाकिस्तान में पनाह देने में मिली भगत के आरोप लगते रहे हैं।

अल-कायदा के संस्थापक, ओसामा बिन लादेन, दो मई 2011 को एक गुप्त अमरीकी अभियान में पाकिस्तान के ऎबॉटाबाद शहर में मारे गए थे। अमरीकी अभियान के बाद पाकिस्तानी सेना ने कहा था कि उसे नहीं मालूम था कि वहां छह साल से ओसामा बिन लादेन छुपा हुआ है।

आईएसआई अब भी उसी बात पर कायम है। लेकिन हाल ही में बिन लादेन की एक विधवा ने दावा किया था कि अल-कायदा के नेता ने पाकिस्तान में नौ साल बिताए जिस दौरान वो अलग-अलग ठिकानों पर रहे और चार बच्चे भी वहीं पैदा हुए। इन दावों से एक बार फिर सवाल उठने लगे हैं कि क्या पाकिस्तान की ताकतवर खुफिया एजेंसी में किसी को ओसामा के बारे में जानकारी थी।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer