दरगाह पर हमले से बौखलाए पाक ने एक ही रात में कर दिया 35 आतंकियों का सफाया

By: Team Aapkisaheli | Posted: 17 Feb, 2017

दरगाह पर हमले से बौखलाए पाक ने एक ही रात में कर दिया 35 आतंकियों का सफाया
कराची। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में गुरुवार को लाल शहबाज कलंदर की दरगाह पर हुए आतंकी हमले से बौखलाए पाक ने एक ही रात में 35 आतंकियों को मार गिराया। दरअसल दरगाह पर हमले के बाद पाकिस्तान ने एक अभियान चलाया। इस अभियान के तहत कराची में 18 आतंकवादी मारे गए। वहीं संघ प्रशासित कबायली क्षेत्र की ओरकजई एजेंसी में छह आतंकवादी मारे गए। डेरा इस्माइल खान शहर में दो आतंकी, खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बन्नू शहर में चार आतंकवादी, पेशावर में तीन आंतकवादी और सरगोध शहा में दो आतंकी मारे गए। साथ ही संघीय व प्रांतीय प्रशासन ने देशभर से कई संदिग्धों को गिरफ्तार भी किया है। अधिकारियों का कहना है कि यह अभियान आगे भी जारी रहेगा।
ज्ञातव्य है कि सिंध प्रांत में लाल शहबाज कलंदर की दरगाह पर गुरुवार को आतंकी हमला हुआ। इस हमले में 75 लोगों की मौत हो गई और सैंकडों लोग घायल हो गए। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन आईएसआईएस ने ली है।

अमेरिका ने की हमले की निंदा:
अमेरिका ने सूफी दरगाह पर हुए आतंकी हमले की निंदा करते हुए कहा कि वह आतंकवाद से मुकाबला करने के लिए पाकिस्तान के साथ मिलकर काम करता रहेगा। यूएस विदेश मंत्रालय के कार्यवाहक प्रवक्ता मार्क टोनर ने कहा कि हम आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान के लोगों के साथ खडे हैं। वहीं संयुक्त राष्ट्र ने भी दरगाह पर हमले की निंदा की है। संयुक्त राष्ट्र ने कहा कि इस हमले के अपराधियों को तत्काल न्याय के दायरे में लाया जाए।

# बॉलीवुड डीवाज के फेवराइट बने झुमके

# सफेद बालों से पाएं निजात: अपनाएं ये 7Home tips

# क्या देखा अपने: दिव्यांका त्रिपाठी का ये नया अदांज


Mixed Bag

Ifairer