पाकिस्तान में ऎतिहासिक हिन्दू मंदिर में तोडफोड

By: Team Aapkisaheli | Posted: 21 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
पाकिस्तान में ऎतिहासिक हिन्दू मंदिर में तोडफोड
इस्लामाबाद। पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय पर जुल्म जारी है। कभी हिंदुओं की लडकियों से बलात्कार किया जाता है तो कभी जबरन धर्मातरण करवाया जाता है। अब हिंदू मंदिरों को भी निशाना बनाया जा रहा है। पेशावर शहर में अज्ञात लोगों ने रविवार को ऎतिहासिक हिंदू मंदिर में तोडफोड की।

हिंदू समुदाय से जुडे लोगों ने बताया कि बदमाशों ने गोरखनाथ मंदिर में शिव लिंग को तोड दिया। हमलावर गोर गाथी इलाके के पुरातात्विक परिसर में स्थित मंदिर से प्रतिमाओं को लेकर भाग गए। पिछले दो महीने में हिंदू मंदिरों पर हमले की यह तीसरी घटना है। घटना की सूचना मिलने पर जब पुलिस मौके पर पहुंची तो हिंदू समुदाय से जुडे लोगों ने इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए बेहतर सुरक्षा व्यवस्था की मांग की।

मंदिर के संरक्षक ने बताया कि जब वह शाम 6.30 बजे मंदिर पहुंचे तो उन्होंने 8 लोगों को मंदिर में घुसते हुए देखा। उन्होंने मंदिर में लगे पोस्टरों और वहां रखी पुस्तकों को जलाना शुरू कर दिया। इसके बाद वे पवित्र मूर्तियों को लेकर भाग गए। टेलीविजन चैनलों के फुटेज में मंदिर के फर्श पर जले कागज और बर्तन बिखरे दिखाई दिए। 160 पुराने इस मंदिर को पिछले साल पेशावर कोर्ट के आदेश पर खोला गया था। मंदिर के पुजारी की बेटी फुलवती की याचिका पर कोर्ट ने मंदिर को खोलने का आदेश दिया था। विभाजन के बाद से यह मंदिर बंद था।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer