धोनी की जगह कोई नहीं ले सकता : शास्त्री

By: Team Aapkisaheli | Posted: 19 Jan, 2019

धोनी की जगह कोई नहीं ले सकता : शास्त्री
मेलबर्न। भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि टीम में महेंद्र सिंह धोनी की जगह कोई और नहीं ले सकता है इसलिए जब तक धोनी हैं हर हिंदुस्तानी को उनके खेल का लुत्फ उठाना चाहिए।

शास्त्री ने यह बात ‘डेली टेलीग्राफ’ को दिए साक्षात्कार में कही। शास्त्री ने साथ ही कहा कि धोनी जैसे खिलाड़ी दशकों में एक बार पैदा होते हैं।

शास्त्री ने कहा,‘‘आप उन्हें बदल नहीं सकते। उन जैसे खिलाड़ी 30-40 साल में एक बार आते हैं। यही मैं भारतीयों से कहता हूं। जब तक वह हैं उनके खेल का आनंद लो। जब वह चले जाएंगे तो एक बड़ा खालीपन होगा जिसे भरना मुश्किल होगा। मैं जानता हूं कि ऋषभ पंत हंै, लेकिन इतने लंबे समय तक खेल का दूत बनकर रहना शानदार है।’’

बीते कुछ वर्षों से धोनी के टीम में बने रहने पर लगातार सवाल उठते रहे हैं। धोनी ने हालांकि आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में लगातार तीन अर्धशतक जड़ अपने आलोचकों को करार जबाव दिया है। उनकी पारियों के दम पर ही भारत ने पहली बार आस्ट्रेलिया को उसके घर में द्विपक्षीय वनडे सीरीज में मात दी है।

धोनी इसी साल इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप टीम का अहम हिस्सा माने जा रहे हैं। शास्त्री ने कहा विकेट के पीछे से उनका योगदान शानदार रहता है।

कोच के मुताबिक, ‘‘ऐसा इसलिए क्योंकि वह सही कोण से चीजें देखते हैं। वह टीम में पूजे जाते हैं। यह पूरी टीम उनके द्वारा बनाई हुई है क्योंकि वह पूरे 10 साल तक टीम के कप्तान रहे हैं। ड्रैसिंग रूम में इस तरह का अनुभव और सम्मान होना बड़ी बात है।’’
(आईएएनएस)

ये बातें भूल कर भी न बताएं गर्लफ्रेंड को...

पुरुषों की इन 5 खूबियों पर मर-मिटती हैं महिलाएं

अनचाहे बालों को हटाना अब मुसीबत नहीं...


Mixed Bag

Ifairer