1 of 1 parts

Vastu Tips: घर में बिल्कुल ना रखें बंद पड़ी घड़ियां, जान लीजिए वास्तु टिप्स

By: Team Aapkisaheli | Posted: 07 May, 2024

Vastu Tips: घर में बिल्कुल ना रखें बंद पड़ी घड़ियां, जान लीजिए वास्तु टिप्स
आपने कई बार यह सुना होगा कि घर में टूटी-फूटी चीजें या फिर बंद घड़ियां बिल्कुल नहीं रखनी चाहिए। जब घड़ी की बैटरी में सेल कम होती है तो यह धीमी गति से चलने लगती है। इस तरह से भाग्य की गति भी धीमी हो जाती है व्यापार और ऑफिस की गतिविधियां भी बाधित होती हैं। इसका खास असर दीवार पर टंगी हुई बंद गाड़ियों का पड़ता है चलिए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

यदि आपने घर की दक्षिण दिशा की दीवार में घड़ी लगाई है और वह बंद पड़ी है, तो इससे परिवार के सदस्यों की उन्नति बाधित हो जाती है और घर के मुखिया का स्वास्थ्य प्रभावित रहता है। दरअसल दक्षिण दिशा के स्वामी मृत्यु के देवता यमराज को माना जाता है इसलिए दक्षिण दिशा की तरफ घड़ी में समय देखना भी अशुभ होता है।

कई बार ऐसा होता है कि आपने देखा होगा कई घरों में दरवाजे के ठीक ऊपर घड़ी लगाई जाती है। ऐसा करना भी नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है जिससे कि कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

वास्तु शास्त्र के अनुसार देखा जाए तो दीवार पर घड़ी लगाने की सबसे शुभ दिशा पूर्व और उत्तर होती है क्योंकि पूर्व दिशा और उत्तर दिशा को वृद्धि की दशा माना जाता है, इसलिए घर हो कार्यालय हो या फिर आपका अपना ऑफिस हर जगह आपको पूर्वी दीवार तथा उत्तरी दीवार पर ही घड़ी लगाना चाहिए जब आपकी घड़ी बंद हो जाए तो इसे बिल्कुल ना रखें।

पेंडुलम वाली घड़ी को शुभ माना जाता है यह उन्नति के नए अवसर के बारे में संकेत देती है। अक्सर आपने देखा होगा कि लोग अपने घर में कुछ मिनट पीछे तो कुछ मिनट आगे घड़ी के टाइमिंग को सेट रखते हैं ताकि अपने गंतव्य पर देरी या जल्दी से पहुंचा जा सके।

#घरेलू उपाय से रखें पेट साफ


Vastu Tips, closed clocks , Do not keep closed clocks in the house, know Vastu tips

Mixed Bag

Ifairer