मोदी ने अक्षय से कहा, ‘प्रधानमंत्री बनने के बारे में कभी नहीं सोचा था’

By: Team Aapkisaheli | Posted: 24 Apr, 2019

मोदी ने अक्षय से कहा, ‘प्रधानमंत्री बनने के बारे में कभी नहीं सोचा था’
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अभिनेता अक्षय कुमार के साथ स्पष्ट और पूरी तरह से गैर-राजनीतिक वार्ता में बुधवार को कहा कि उन्होंने कभी भी प्रधानमंत्री बनने के बारे में नहीं सोचा था क्योंकि उनकी पृष्ठभूमि में ऐसा कुछ नहीं था कि वह इस बारे में सोचते।

आम लोग ऐसी बातों पर विश्वास नहीं करते हैं, उन्होंने कहा कि विचार (जैसे कि एक दिन प्रधानमंत्री बनना) केवल उन लोगों के मन में आ सकते हैं जो पृष्ठभूमि के साथ-साथ एक विशेष परिवार से ताल्लुक रखते हैं।

मोदी ने कहा, ‘‘लेकिन मेरी पारिवारिक पृष्ठभूमि ऐसी है जैसे अगर मुझे अच्छी नौकरी मिल जाती, तो मेरी मां ने पड़ोसियों को गुड़ बांटे होते क्योंकि हमने कभी इससे आगे नहीं सोचा था। हमने कभी भी अपने गांव के बाहर कुछ नहीं देखा।’’

उन्होंने कहा, ‘‘यह यात्रा शुरू हो गई और देश ने मुझे स्वीकार किया। जिम्मेदारियां भी मेरे ऊपर अपने आप आ गईं। मेरे व्यक्तिगत दृष्टिकोण के अनुसार, यह (प्रधानमंत्री बनना) अस्वभाविक है क्योंकि मेरा जीवन और दुनिया वर्तमान राजनीतिक माहौल में फिट नहीं बैठते है।’’

मोदी ने अपने 7 लोक कल्याण मार्ग स्थित आवास पर बातचीत में अक्षय को बताया, ‘‘मुझे हमेशा आश्चर्य होता है कि देश मुझसे कैसे प्यार करता है और मुझे कितना कुछ देता है।’’

मोदी ने कहा कि एक समय उनका मानना था कि या तो वह संन्यासी बनेंगे या सेना में शामिल होंगे।

अभिनेता ने मोदी से उनकी दिनचर्या, उनकी जिम्मेदारियों के अलावा, आम के प्रति उनके प्यार और सोने के बारे में भी पूछा।

अक्षय ने प्रधानमंत्री से आमों के प्रति उनके प्यार के बारे में पूछा तो मोदी पुरानी यादों में खो गए और बताया कि कैसे वे बचपन में आम का आनंद लेते थे। हालांकि, अब प्रधानमंत्री के रूप में उन्हें सावधानी बरतनी पड़ती है और अपने आहार पर ध्यान देना पड़ता है।

बातचीत लाइव होने से कुछ मिनट पहले, इंस्टाग्राम पर एक छोटी सी क्लिप प्रसारित की गई थी। यहां, 51 वर्षीय अभिनेता ने मोदी से उनके सोने की दिनचर्या के बारे में पूछा।

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान संपन्न होने के कुछ घंटों बाद, अक्षय ने ट्विटर पर घोषणा की थी कि वह प्रधानमंत्री के साथ ‘स्पष्ट और पूरी तरह से गैर राजनीतिक’ बातचीत करेंगे।

उन्होंने कहा कि बातचीत प्रधानमंत्री के व्यस्त प्रचार अभियान के बीच राहत व आराम की तरह होगी। उन्होंने यह भी कहा था कि बातचीत दर्शकों को मोदी के बारे में कुछ तथ्यों को जानने में मदद करेगी।

(आईएएनएस)

 जानें किस राशि की लडकी का दिल जितना है आसान!

5 कमाल के लाभ बाई करवट सोने के...

तिल मस्सों से हमेशा की मुक्ति के लिए 7 घरेलू उपाय


Mixed Bag

error:cannot create object