भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर क्लार्क ने जताई नाराजगी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 24 Jan, 2023

भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर क्लार्क ने जताई नाराजगी
सिडनी । पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने मंगलवार को भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला के लिए आस्ट्रेलियाई टीम की नीति की आलोचना करते हुए कहा कि उन्हें समझ नहीं आता कि उन्होंने मुश्किल भारतीय परिस्थितियों की तैयारी के लिए अभ्यास मैच नहीं खेलने का विकल्प क्यों चुना। आस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम अगले हफ्ते भारत के लिए उड़ान भरेगी, जिससे उन्हें बॉर्डर-गावस्कर सीरीज से पहले तैयारी के लिए कुछ ही दिन मिलेंगे, जो 9 फरवरी से नागपुर में शुरू हो रही है।

फॉक्स स्पोर्ट्स ने बिग स्पोर्ट्स ब्रेकफास्ट पर क्लार्क के हवाले से कहा, यह वह हिस्सा है जिसे मैं नहीं समझ पा रहा हूं। भारत में शुरूआती टेस्ट से पहले कोई अभ्यास मैच नहीं है। मुझे उम्मीद है कि मैं गलत साबित हो रहा हूं, लेकिन मुझे लगता है कि यह महत्वपूर्ण होने जा रहा है।

उन्होंने कहा, वनडे क्रिकेट और टी20 क्रिकेट में उन परिस्थितियों में बल्लेबाजी करना एक बात है, टेस्ट क्रिकेट में भारतीय परिस्थितियों में बल्लेबाजी करना बहुत मुश्किल है।

उन्होंने कहा, आस्ट्रेलिया में आप जो खेल रहे हैं, उसके लिए आपको पूरी तरह से अलग योजना की आवश्यकता है, जिस तरह से आप स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ अपनी पारी की शुरूआत करते हैं, जिस तरह से आप रिवर्स स्विंग खेलते हैं, आस्ट्रेलियाई सीजन के दौरान हमने कोई रिवर्स स्विंग नहीं देखी, मैच दो, तीन-दिन में ही खत्म हो गए थे।

उन्होंने आगे कहा, तो भारत में रिवर्स स्विंग एक बड़ी भूमिका निभाने जा रही है। इस बात की पूरी संभावना है कि भारत कम से कम दो स्पिनर को मैच में मौका देगा, इसलिए यह पूरी तरह से अलग मैच है।

क्लार्क ने कहा कि आस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों के लिए पारी की शुरूआत करना मुश्किल होगा अगर उन्होंने भारतीय परिस्थितियों में पर्याप्त समय नहीं बिताया।

क्लार्क ने मंगलवार को कहा, आपको (भारत में) सर्वश्रेष्ठ संभावित परिस्थितियों में बल्लेबाजी करने की जरूरत है क्योंकि उसके बाद, अगर आप उन परिस्थितियों में खेलते हुए बड़े नहीं हुए हैं, तो आपकी पारी शुरू करना बेहद मुश्किल है।

--आईएएनएस

उफ्फ्फ! ऐश ये दिलकश अदाएं...

7 कमाल के टिप्स: ऎसे संवारे लडके अपनी त्वचा...

क्या देखा अपने उर्वशी रौतेला का गॉर्जियास अवतार


Mixed Bag

Ifairer