ओलम्पिक में जगह बनाने के करीब पहुंची मेरीकोम

By: Team Aapkisaheli | Posted: 16 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
ओलम्पिक में जगह बनाने के करीब पहुंची मेरीकोम
नई दिल्ली। भारत की स्टार मुक्केबाज एमसी मेरीकोम (51 किग्रा) ने चीन के किनहुआंगदाओं में आयोजित विश्व चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश के साथ ओलंपिक में जगह बनाने की ओर कदम बढाए। हालांकि एल. सरिता देवी को शिकस्त का सामना करना पडा और उनका ओलंपिक का सपना अब अन्य मुकाबलों पर निर्भर करता है।

मेरीकोम ने नार्वे की मेरिएली हेनसेन को 18-6 से हराकर महिला मुक्केबाजों के पहले और एकमात्र ओलंपिक क्वालीफाइंग प्रतियोगिता के अंतिम आठ में जगह बनाई। लंदन में ओलंपिक में सिर्फ 51 किग्रा, 60 किग्रा और 75 किग्रा वर्ग की महिला मुक्केबाजों को ही पदार्पण का मौका मिलेगा। मेरीकोम के वर्ग में एशिया के लिए दो कोटा स्थान उपलब्ध हैं। अब तक तीन एशियाई खिलाडियों ने अंतिम आठ में जगह बनाई है।

मेरीकोम के अलावा एशियाई खेलों की चैम्पियन रेन कानकन और उत्तर कोरिया की हाए किम ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया है। अन्य दो मुक्केबाज अगर कल हार जाती हैं और मेरीकोम इंग्लैंड की दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाडी निकोला एडम्स को हरा देती हैं तो इस भारतीय मुक्केबाज को ओलंपिक टिकट मिल जाएगा। सरिता को हालांकि 60 किग्रा वर्ग में इंग्लैंड की नताशा जोनास के हाथों 22-25 से शिकस्त झेलनी पडी। ओलंपिक से अलग वर्गो में लाइट फ्लाइवेट (48 किग्रा) में पिंकी जांगडा ने रोमानिया की लिडिया इयोन को 26-16 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। पिंकी को अंतिम आठ के मुकाबले में रूस की दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाडी स्वेतलाना ज्नेवानोवा का सामना करना है।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer