ओलम्पिक में चलेंगे मेरीकोम के मुक्के, तोहफे में मिला लंदन टिकट

By: Team Aapkisaheli | Posted: 18 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
ओलम्पिक में चलेंगे मेरीकोम के मुक्के, तोहफे में मिला लंदन टिकट
क्विनहु.आनडाओ (चीन)। भारत की स्टार मुक्केबाज एमसी मेरीकोम (51 किलोग्राम) ने लंदन ओलम्पिक में हिस्सा लेने की योग्यता हासिल कर ली है। महिला मुक्केबाजी को पहली बार ओलम्पिक में शामिल किया गया है। मेरीकोम ने शुRवार को यह योग्यता पाई।

मेरीकोम को हालांकि यह योग्यता तोहफे में मिली क्योंकि उनकी उम्मीद मुक्केबाज निकोला एडम्स पर टिकी थी। निकोला ने रूस की येलेना सावेलयेवा को विश्व चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में हराकर मेरीकोम को यह तोहफा दिया। निकोला के हाथों `ार्टर फाइनल में हारकर ही मेरीकोम छठी बार विश्व खिताब जीतने से चूक गई थीं।

मेरीकोम को एशिया क्षेत्र से उपलब्ध दो सीटों में से एक प्राप्त हुआ। चीन की रेन चानचान 51 किलोग्राम वर्ग में पहले ही `ालीफाई कर चुकी हैं। उत्तर कोरिया की हेई किम भी इस वर्ग में ओलम्पिक सीट की दौ़ड में शामिल थीं। मेरीकोम ने निकोला के मुकाबले के बाद कहा, मैं इस मुकाबले को लेकर तनाव में नहीं थी। मैं सोच रही थी कि जब मेरे हाथ में कुछ है ही नहीं तो फिर चिंता क्या करना। मैं सिर्फ भगवान के बारे में सोच रही थी। भगवान ने मेरा संघर्ष देखा है और मैं जानती थी कि वह उसे बेकार नहीं जाने देंगे।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer