मार्क बाउचर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

By: Team Aapkisaheli | Posted: 11 July, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
मार्क बाउचर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास
लंदन। दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर मार्क बाउचर ने समरसेट के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान आंख में गहरी चोट लगने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया। कप्तान ग्रीम स्मिथ ने इसका खुलासा किया। बाउचर की आंख का कल आपरेशन हुआ।
उन्हें टांटन में अभ्यास मैच के पहले दिन चोट लगी थी जब स्पिनर इमरान ताहिर की गेंद पर जमाल हुसैन बोल्ड हो गए। बाउचर ने हेलमेट की जगह कैप पहनी हुई थी और वह स्टम्प के ठीक पीछे थे। वह चोट लगते ही मैदान पर गिर पडे और उनकी आंख से लगातार खून निकल रहा था। आपरेशन के बाद वह स्वदेश लौट जायेंगे।
बाउचर के बयान को स्मिथ ने पढा जिसमें कहा गया था कि मैने कभी सोचा नहीं था कि अभी संन्यास का ऎलान करूंगा लेकिन हालात बिल्कुल बदल गए हैं। मैं पिछले 24 घंटे में मेरा साथ निभाने वाले सभी लोगों का तहेदिल से शुक्रगुजार हूं। बाउचर ने 147 टेस्ट मैच खेले जिसमें उन्होंने 532 कैच और 23 स्टंप आउट किये। इसके अलावा उन्होंने पांच शतकों की मदद से 5515 रन भी बनाये। वह टेस्ट क्रिकेट में 500 से अधिक शिकार करने वाले दुनिया के पहले विकेटकीपर हैं। बाउचर ने 295 वनडे में 4686 रन बनाये तथा 403 कैच और 22 स्टंप आउट किये।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer