आईपीएल में सट्टेबाजी-फिक्सिंग का भंडाफोड

By: Team Aapkisaheli | Posted: 19 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
आईपीएल में सट्टेबाजी-फिक्सिंग का भंडाफोड
मुंबई। एक के बाद एक विवादों में घिरते जा रहे आईपीएल में एक और कालिख पुतती नजर आ रही है। आईपीएल में सट्टे और फिक्सिंग का भंडाफोड हुआ है। मुंबई क्राइम ब्रांच की गिरफ्त में आए बुकी सोनू योगेन्द्र जालान उर्फ मलाड का दावा है कि आईपीएल मैच में फिक्सिंग के लिए उसने एक श्रीलंकाई क्रिकेटर को 10 करोड रूपए दिए हैं। बुकी के बयानों को सच माने तो अब कुछ भारतीय प्लेयर भी शक के दायरे में हैं।

मालूम हो कि गुरूवार को क्राइम ब्रांच की प्रॉपर्टी सेल ने कांदिवली के लोखंडवाला में 6 बुकी अरेस्ट किए थे। इनमें सोनू और देवेन्द्र कोठारी नामक बुकी समेत दो अन्य भी गिरफ्त में आए। क्राइम ब्रांच को शक है कि ये दोनों फिक्सिंग के किसी बडे रैकेट से जुडे हुए हैं। मौके से दो लैपटॉप, वाइस रिकार्डर, करीब 25 मोबाइल एवं 5.18 लाख रूपए कैश बरामद किए गए। पुलिस को शक है कि पाकिस्तान में छोटा शकील से जुडा गिरोह ही सट्टेबाजी को चला रहा है। सोनू जालान को बीते साल भी सट्टेबाजी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

पकडे गए बुकियों में से एक ने सनसनीखेज बयान देते हुए कहा कि आईपीएल में फिक्सिंग के लिए एक श्रीलंकाई प्लेयर ने 10 करोड रूपए लिए थे। माना जा रहा है कि सोनू दाउद के इशारे पर काम करता है। सोनू का कहना है कि कुछ भारतीय खिलाडी भी इसमें शामिल रहे हैं। पुलिस ने बुकियों की सूची आईसीसी को सौंप दी है। पुलिस का मानना है कि सोनू करीब 500 करोड रूपए के सट्टेबाजी का कारोबार चला रहा है।

सोनू मलाड सट्टेबाजी की दुनिया में बडा नाम रखता है। देवेद्र कोठारी उसका साथी है। ये दोनों अफगानिस्तान और पाकिस्तान के साथ सउदी अरब में भी सट्टेबाजी का रैकेट चला रहे थे। यहां दिल्ली, कोलकाता, राजस्थान, गुजरात और हरियाणा तक इनका नेटवर्क फैला हुआ है। सोनू ने एक और चौंकाने वाला बयान यह दिया है कि उसने एक आईपीएस अधिकारी को उसे अरेस्ट न करने के लिए एक करोड रूपए दिए थे, लेकिन उसे गिरफ्तार कर लिया गया।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer