आईपीएल में फिक्सिंग, गिरेगी बीसीसीआई की गाज

By: Team Aapkisaheli | Posted: 15 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
 आईपीएल में फिक्सिंग, गिरेगी बीसीसीआई की गाज
नई दिल्ली। आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग का खुलासा होने के बाद क्रिकेट जगत में हडकम्प मचा हुआ है। बीसीसीआई ने भी कडा रूख अख्तियार कर लिया है। बीसीसीआई दागी टी. सुधीन्द्र और शलभ श्रीवास्तव को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से सस्पेंड कर सकती है। सूत्रों के मुताबिक बीसीसीआई ने मंगलवार शाम आईपीएल गवर्निग काउंसिल की बैठक बुलाई है। बैठक में खिलाडियों को सस्पेंड करने के संबंध में फैसला लिया जा सकता है।

बीसीसीआई ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि नियमों के उल्लंघन और भ्रष्टाचार के किसी भी तरह के मामले को बर्दाशत नहीं करेगा। स्टिंग ऑपरेशन से जुडे सभी फुटेज को टीवी चैनेल इंडिया टीवी से मांगया जाएगा और उसकी गहन जांच की जाएगी। बीसीसीआई के सचिव संजय जगदले ने बताया कि गवर्निग काउंसिल फुटेज की जांच और मामले पर कडी कार्यवाही का फैसला लेने के लिए आपातकाल बैठक करेगी। इंडिया टीवी चैनल ने सोमवार को दावा किया कि उसने आईपीएल में क्रिकेटर्स, ऑर्गनाइजर्स, टीम ऑनर्स और भारतीय क्रिकेट के जाने माने-लोगों के बीच सौदेबाजी का भंडाफोड किया है।

चैनल ने दावा किया कि उसने स्टिंग ऑपरेशन में कई खिलाडियों को यह स्वीकार करते हुए कैद किया है कि उन्हें अनधिकृत रूप से नीलामी में तय राशि से ज्यादा पैसा मिलता है। चैनल के मुताबिक स्पॉट फिक्सिंग में महिलाएं अहम भूमिका निभाती हैं। चैनल ने कहा कि भारतीय क्रिकेट के सुपरस्टार और एक टीम का अंतरराष्ट्रीय कप्तान भी मैचों को फिक्स करने में मिला हुआ है। चैनल ने दावा किया कि एक आईपीएल खिलाडी ने माना कि उसे एक करोड 45 लाख रूपए मिल रहे हैं, जबकि वह 30 लाख रूपये की कैटिगरी में था।

इसमें एक आईपीएल खिलाडी का नाम लिया गया है और दावा किया गया है कि उसने पिछले साल चैनल के रिपोर्टर के जोर देने पर फस्र्ट क्लास मैच में नो बॉल फेंकी थी। साथ ही कहा था कि फ्यूचर में अगर उसे 60 लाख रूपए मिले तो वह अपनी टीम बदल लेगा। चैनल ने कहा कि एक अन्य खिलाडी ने आईपीएल मैच के दौरान नो बॉल फेंकने के लिए 10 लाख रूपए की मांग की। चैनल ने साथ ही कहा कि एक पैटर्न भी बना है, जिसमें कोई गेंदबाज आसान बॉल फेंकता है और कैच भी छोडे जाते हैं।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer