भारत ने 22 साल बाद लंका में फहराया परचम

By: Team Aapkisaheli | Posted: 01 , 2015

भारत ने 22 साल बाद लंका में फहराया परचम
कोलंबो। भारतीय क्रिकेट टीम के बारे में तो सभी जानते हैं कि अगर इस टीम के खिलाडी एकजुट होकर अपना कमाल दिखाए तो विश्व चैंपियन आस्ट्रेलिया टीम भी भारतीय टीम के सामने घुटने टेक देती है। कभी भारतीय टीम की अच्छा प्रदर्शन करने पर सराहना होती है तो कभी आलोचनाओं का शिकार होना पडता है।

भारतीय टीम ने ऎसा ही एक कमाल मंगलवार को कर दिखाया। भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ 22 साल बाद टेस्ट सीरीज जीतकर हार का सूखा खत्म कर दिया। भारतीय टीम ने श्रीलंका फतह कर एक बार सबको यह दिखा दिया कि अगर टीम इंडिया एकजुट होकर खेले तो वह कुछ भी कर सकती है।

भारत ने श्रीलंका में खेले गए तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में श्रीलंका को 117 रनो से हरा दिया और 22 साल बाद हार का सिलसिला तोड दिया। इस तरह भारत ने यह टेस्ट सीरीज 2-1 से जीत ली। इससे पहले 1993 में सीरीज जीती थी। भारत ने विदेशी धरती पर 4 साल बाद सीरीज जीती। कोहली ने अपनी कप्तानी में पहली सीरीज जीती। श्रीलंका की दूसरी पारी में 268 रन पर सिमट गई।

भारत ने श्रीलंका के सामने जीत के लिये 386 रन का लक्ष्य रखा था। ईशांत शर्मा ने 8 विकेट लिए। अश्विन ने 4 विकेट लिये। भारत ने अपनी दूसरी पारी में 274 रन बनाये और इस तरह से श्रीलंका के सामने जीत के लिये 386 रन का लक्ष्य रखा जिसने चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट पर 67 रन बनाये थे। मंगलवार को हुए मैच के आखिरी दिन भारत ने श्रीलंका को 117 रन हराकर 22 साल बाद टेस्ट सीरीज पर अपना कब्जा कर लिया।

Mixed Bag

Ifairer