भारत के फीफा वर्ल्ड कप क्वालीफायर मुकाबले स्थगित हुए

By: Team Aapkisaheli | Posted: 09 Mar, 2020

भारत के फीफा वर्ल्ड कप क्वालीफायर मुकाबले स्थगित हुए
नई दिल्ली। दुनिया भर में फैले कोरोनावायरस के कारण भारतीय फुटबाल टीम के फीफा विश्व कप 2022 क्वालीफायर और चीन में होने वाले एएफसी एशियन कप संयुक्त क्वालीफिकेशन राउंड-2 के मैचों को स्थगित कर दिया गया है। एशियाई फुटबाल परिसंघ (एएफसी) ने सोमवार को इसकी पुष्टि की। भारत को आगामी 26 मार्च को एशियाई चैंपियन कतर के साथ भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में फीफा विश्व कप 2022 क्वालीफायर फुटबाल मैच खेलना था।

भारत को फीफा विश्व कप 2022 क्वालीफायर ग्रुप-ई में चार जून को ढाका में बांग्लादेश के खिलाफ और फिर नौ जून को कोलकाता के सॉल्ट लेक स्टेडियम में अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना था।

एएफसी ने एक पत्र में कहा, फीफा और एएफसी स्थगित हुए मैचों के बारे में आगे चर्चा करेगी और फिर इस मामले में पीएमए से भी बातचीत करेगी।

इस बीच, एएफसी ने आगे बताया कि आपसी समझौते के तहत संबंधित देश पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मैच खेलने का निर्णय ले सकते हैं, लेकिन इसके लिए सुरक्षा और स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं का ध्यान रखा जाना चाहिए।

संस्था ने कहा, एएफसी और फीफा स्थिति का आकलन करना जारी रखेंगे और यह तय करेंगे कि एएफसी एशियन कप संयुक्त क्वालीफिकेशन राउंड-2 के मैचों अनुसूची में बदलाव, संबंधित लोगों की भलाई और स्वास्थ्य की रक्षा के उद्देश्य से आवश्यक हो।

भारत को ताजिकिस्तान के खिलाफ 31 मार्च को दोस्ताना मैच खेलना था। इस मैच को भी स्थगित कर दिया गया है। इससे पहले, भारत की यू-16 फुटबाल टीम का थाईलैंड दौरा भी स्थगित कर दिया गया था।

उल्लेखनीय है कि कोरोनावायरस के दुनिया भर में अब तक एक लाख से अधिक मामलों की पुष्टि हो चुकी है। अब तक इस संक्रामक बीमारी से 3000 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। (आईएएनएस)

बॉलीवुड डीवाज के फेवराइट बने झुमके

क्या देखा अपने: दिव्यांका त्रिपाठी का ये नया अदांज

ये बातें भूल कर भी न बताएं गर्लफ्रेंड को...


Mixed Bag

Ifairer