ट्विटर 2.0 में अभद्र भाषा बढ़ने की रिपोर्ट को मस्क ने बताया झूठ

By: Team Aapkisaheli | Posted: 03 Dec, 2022

ट्विटर 2.0 में अभद्र भाषा बढ़ने की रिपोर्ट को मस्क ने बताया झूठ
नई दिल्ली । एलन मस्क के पदभार संभालने के बाद ट्विटर पर अभद्र भाषा के प्रसार के दावे का खंडन करते हुए टेस्ला के सीईओ ने शनिवार को कहा कि यह निष्कर्ष पूरी तरह से गलत हैं। सेंटर फॉर काउंटरिंग डिजिटल हेट के शोध के अनुसार मस्क के पदभार संभालने से पहले ट्विटर पर प्रतिदिन अश्वेत लोगों के खिलाफ गालियों के साथ औसतन 1,282 ट्वीट दिखाई देते थे और कंपनी का अधिग्रहण करने के बाद यह संख्या बढ़कर 3,876 हो गई।

मस्क के ट्वीट के सप्ताह के दौरान अभद्र भाषा के इंप्रेशन औसतन एक दिन में बढ़कर 4,650 ट्वीट हो गए।

मस्क के ट्विटर 2.0. तक पहुंचने वाले हफ्तों में स्लर्स के साथ पोस्ट पर लाइक, रिप्लाई और रीट्वीट की औसत संख्या 13.3 थी।

रिपोर्ट के अनुसार, अधिग्रहण के बाद से घृणित कंटेंट पर औसत जुड़ाव 49.5 हो गया है।

मस्क ने निष्कर्षों का जवाब देते हुए कहा, हेट स्पीच इंप्रेशन (हैशटैग बार ट्वीट देखा गया) महत्वपूर्ण उपयोगकर्ता वृद्धि के बावजूद गिरावट जारी है।

उन्होंने कहा, एटदरेट ट्विटर सेफ्टी डेटा साप्ताहिक प्रकाशित करेगा। बोलने की स्वतंत्रता का मतलब पहुंच की स्वतंत्रता नहीं है। नकारात्मकता को सकारात्मकता की तुलना में कम पहुंच प्राप्त करनी चाहिए।

मस्क ने आगे तर्क दिया, प्रति दिन लगभग 500 मिलियन ट्वीट्स और अरबों इंप्रेशन हैं, इसलिए हेट स्पीच इंप्रेशन ट्विटर पर देखे गए 0.1 प्रतिशत से भी कम हैं।

सेंटर फॉर काउंटरिंग डिजिटल हेट रिपोर्ट के अनुसार, मस्क द्वारा ट्विटर को खरीदने के बाद से ट्रांसजेंडर लोगों के खिलाफ नस्लीय गालियों में 62 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

ट्विटर के नए सीईओ ने कहा, ट्विटर का लक्ष्य केंद्र के 80 प्रतिशत लोगों की सेवा करना है, जो सीखना, हंसना और तार्क बहस में शामिल होना चाहते हैं।

--आईएएनएस

5 घरेलू उपचार,पुरूषों के बाल झडना बंद

क्या देखा अपने: दीपिका पादुकोण का ग्लैमर अवतार

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज सफेद रंग के लिबास में


Mixed Bag

Ifairer