गंभीर टेस्ट कप्तान बनने के लिए तैयार

By: Team Aapkisaheli | Posted: 02 Jun, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
गंभीर टेस्ट कप्तान बनने के लिए तैयार
नई दिल्ली। कोलकाता नाइट राइडर्स को आईपीएल-5 का चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले गौतम गंभीर टीम इण्डिया का कप्तान बनने को तैयार है। गंभीर ने टेस्ट टीम की कप्तानी करने की इच्छा जाहिर की है। गंभीर ने कहा कि अगर उन्हें टेस्ट टीम का कप्तान बनाया जाता है तो उनके लिए यह बहुत बडा सम्मान होगा।

गंभीर ने कहा कि मैं इस चुनौती की जिम्मेदारी उठाने के लिए तैयार हूं क्योंकि आप अलग तरह की चुनौतियां लेना चाहते हैं। यहीं आपकी मानसिक मजबूती की परीक्षा होती है। टेस्ट मैच से आपकी मानसिक मजबूती और चरित्र का पता चलता है। मैंने (टेस्ट टीम का कप्तान बनाए जाने की) बातें सुनी है। लेकिन कप्तान उतना ही अच्छा होता है जितनी उसकी टीम। गंभीर ने कहा कि सफल टीम कामयाब कप्तान बनाती है। ऎसा नहीं है कि सफल कप्तान सफल टीम बनाता है। गंभीर ने अपने आठ साल के अंतरराष्ट्रीय करियर में 48 टेस्ट और 134 वनडे खेले हैं लेकिन वह अब भी इस बात से असुरक्षित महसूस करते हैं कि उन्हें राष्ट्रीय टीम से बाहर न कर दिया जाए।

उन्होंने कहा कि जहां तक मेरे पेशे का सवाल है तो मुझे बहुत असुरक्षा महसूस होती है। मेरी असुरक्षा मेरी सुरक्षा की तुलना में काफी अधिक है। गंभीर ने कहा कि बचपन में हर कोई मुझसे कहता था कि अगर मैं रन नहीं बनाऊंगा तो मुझे टीम से बाहर कर दिया जाएगा। अब भी अगर मैं दो या तीन मैचों में रन नहीं बनाता तो मुझे लगने लगता है कि मुझे टीम से बाहर कर दिया जाएगा। गंभीर ने कहा कि वह ज्यादा क्रिकेट का लुत्फ नहीं उठाते और यह खेल सिर्फ उनकी प्राथमिकता है।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer