डरबन टी-20 : द. अफ्रीका को 2 रन से हरा इंग्लैंड ने की बराबरी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 15 Feb, 2020

डरबन टी-20 : द. अफ्रीका को 2 रन से हरा इंग्लैंड ने की बराबरी
डरबन। इंग्लैंड ने यहां किंग्समीड मैदान पर खेले गए दूसरे टी-20 रोमांचक मैच में मेजबान दक्षिण अफ्रीका को दो रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली। इंग्लैंड ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 204 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर दक्षिण अफ्रीका को निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 202 रन पर रोक दिया।

इंग्लैंड से मिले 205 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम को कप्तान क्विंटन डीकॉक (65) और टेम्बा बवुमा (31) ने पहले विकेट के लिए 7.5 ओवर में 92 रन जोड़कर आक्रामक शुरुआत दी।

इसके बाद हालांकि मेजबान टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती चली। डीकॉक और बवुमा की साझेदारी के बाद टीम के लिए और कोई बड़ी साझेदारी नहीं हो पाई और वी लक्ष्य से दूर रह गई।

डीकॉक ने 22 गेंदों पर दो चौके और आठ छक्के लगाए। बवुमा ने 29 गेंदों पर दो चौके जड़े। डीकॉक ने 17 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया, जोकि दक्षिण अफ्रीका के किसी भी बल्लेबाज द्वारा टी-20 में बनाया गया सबसे तेज अर्धशतक है।

इससे पहले अब्राहम डीविलियर्स और डीकॉक ने 2016 में विभिन्न खेलों में 21 गेंदों पर 50 रन का आंकड़ा छुआ था।

डीकॉक के अलावा रासी वान डेर डुसेन ने 26 गेंदों पर दो चौके और तीन छक्के की मदद से नाबाद 43, डवेन प्रिटोरियस ने 25 और डेविड मिलर ने 21 रन बनाए।

इंग्लैंड की ओर से टॉम कुरेन, क्रिस जॉर्डन और मार्क वुड ने दो-दो जबकि बेन स्टोक्स ने एक विकेट लिया।

इससे पहले, इंग्लैंड ने सात विकेट पर 204 रन का स्कोर बनाया। मेहमान टीम के लिए बेन स्टोक्स ने नाबाद 47, जेसन रॉय ने 40, मोइन अली ने 39, जॉनी बेयरस्टो 35 और कप्तान इयोन मोर्गन 27 रन बनाए। मोइन को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

दक्षिण अफ्रीका के लिए लुंगी एनगिदी ने तीन, एंडिले फेहलुकवायो ने दो और तबरेज शम्सी तथा डवेन प्रिटोरियस ने एक-एक विकेट लिए। (आईएएनएस)


बॉलीवुड सेलिब्रिटीज सफेद रंग के लिबास में

क्या देखा अपने उर्वशी रौतेला का गॉर्जियास अवतार

क्या आप जानते हैं गर्म दूध पीने के ये 7 फायदे


Mixed Bag

error:cannot create object