एक था टाइगर की 100 करोडी दहाड

By: Team Aapkisaheli | Posted: 21 , 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
एक था टाइगर की 100 करोडी दहाड
"एक था टाइगर" के सामने बॉलीवुड के किसी भी निर्माता निर्देशक ने अपनी फिल्म को प्रदर्शित करने का साहस नहीं दिखाया। ऎसे में उन दर्शकों के सामने एक था टाइगर देखने के अलावा और कोई विकल्प नहीं बचा जो हर सप्ताह फिल्म देखना पसन्द करते हैं, विशेष रूप से पहले दिन। जबकि एक था टाइगर से पहले सुपर हिट रही फिल्मों को अपने प्रदर्शन से पहले सप्ताह और प्रदर्शन के दूसरे सप्ताह दूसरी कई फिल्मों से टकराना पडा।


गत वर्ष दीपावली पर प्रदर्शित हुई रॉ-वन को तीन-तीन फिल्मों से टकराव झेलना पडा, वहीं अग्निपथ, सिंघम और जून में प्रदर्शित राउडी राठौर को अन्य फिल्मों के बीच अपनी जगह बनाने के लिए मशक्कत करनी पडी। ऎसे में वितरकों को अपनी फिल्मों के लिए सिनेमा चेन बनाना मुश्किल हो रहा था, जिसका असर इन फिल्मों के कलेक्शन पर भी पडा। एक था टाइगर के प्रचार और हाइप को देखते हुए सिनेमा हॉल वालों ने अपनी टिकट दरों में वृद्धि कर दी। देश भर के मल्टीप्लैक्सेस के साथ-साथ सिंगल स्क्रीन सिनेमा घरों ने भी अपनी टिकट दरों में औसतन 10 से 20 प्रतिशत की वृद्धि की। बढी हुई टिकट दरों की वजह से भी कलेक्शन में अप्रत्याशित उछाल आया।

अगर इन बढी हुई दरों को कम कर दिया जाए तो एक था टाइगर का कलेक्शन बहुत कम नजर आता है। इसके अतिरिक्त इस फिल्म को उम्मीद से ज्यादा स्क्रीन पर प्रदर्शित किया गया। जबकि वर्ष 2009 में प्रदर्शित हुई बॉलीवुड की अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थ्री इडियट को मात्र 1500 प्रिंट के साथ प्रदर्शित किया गया था, जबकि एक था टाइगर को लगभग 3000 से ज्यादा प्रिंट के साथ प्रदर्शित किया गया है।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer