शंघाई का गीत भारत माता की जय विवादों में

By: Team Aapkisaheli | Posted: 09 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
शंघाई का गीत भारत माता की जय विवादों में
आगामी माह प्रदर्शित होने वाली निर्देशक दिबाकर बनर्जी की फिल्म "शंघाई" का गीत "भारत माता की जय. . . ." को लेकर विवाद शुरू हो गए हैं। इस गीत पर भाजपा की सांस्कृतिक इकाई ने अपना गुस्सा जाहिर किया है। भाजपा का मानना है कि इस गाने ने भारत माता का अपमान किया है। भाजपा को इस गाने के बोल पर कडा ऎतराज है।

भाजपा ने फिल्म निर्माता और निर्देशक से इस गीत को फिल्म से हटाने के लिए कहा है। इस गीत के गायक विशाल ददलानी को टि्वटर के जरिए धमकियां मिल रही हैं इसके साथ ही कहा जा रहा है कि दिबाकर बनर्जी की फिल्म को प्रदर्शित नहीं होने दिया जाएगा। यूट्यूब पर इसके विडियो को लोग खूब पसंद कर रहे हैं। "सोने की चिडिया, डेंगू मलेरिया, गुड भी है, गोबर भी... भारत माता की जय" ये बोल हैं इमरान हाशमी और अभय देओल की आने वाली फिल्म "शंघाई" के गीत "भारत माता की जय...." के। इस गीत को फिल्म निर्देशक दिबाकर बनर्जी ने खुद लिखा है जो दर्शकों को पहले ही खोसला का घोंसला और लव सैक्स और धोखा जैसी फिल्में दे चुके हैं। विवादों की वजह से यह गीत यूट्यूब पर काफी पॉपुलर हो रहा है। करीब एक ह ते पहले अपलोड किए गए इस गीत को 65 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं। हालांकि इसमें देश की कुछ ज्यादा ही दयनीय तस्वीर पेश की गई है, लेकिन वह कडवा सच जैसा है। शायद यही वजह है कि 462 लोगों ने अभी तक इसे लाइक किया है, तो महज 32 ने डिसलाइक।

विवादों ने इस गीत को प्रसिद्धि तो दिला दी है, लेकिन इसके दूसरे प्रभाव भी सामने आने लगे हैं। पिछले दिनों टीम अन्ना के मेंबर प्रशांत भूषण को पीट चुके भगत सिंह Rांति सेना के तेजिंदर सिंह बग्गा ने विशाल को टि्वट करके खुली वानिंüग दी है कि निर्देशक विवादित शब्दों को इस गीत से हटा दे वरना वे उनसे प्रशांत भूषण स्टाइल में निपटेंगे। यहीं नहीं, फिल्म को देशभर में रिलीज नहीं होने दिया जाएगा। यही नहीं, बग्गा विशाल पर भी पैसों की खातिर भारत माता का अपमान करने का इल्जाम लगा रहा है। यहां तक कि ददलानी की मां को भी उसने घसीट लिया है। उन्होंने ट्वीट किया, यह गीत कुछ इस तरह होना चाहिए, "विशाल की म मी पीलिया और एड्स की मरीज है। बोलो विशाल की म मी की जय।" विशाल ने ट्वीट किया, "मिस्टर बग्गा मुझे धमकी देने की बजाय इस गाने को ध्यान से सुनो। देशभक्ति की आड में गुंडागर्दी नहीं चलेगी और रही बात मां की तो वह आपकी भी होगी।"
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer