कांग्रेस ने 15 और उम्मीदवारों की सूची जारी की

By: Team Aapkisaheli | Posted: 27 Nov, 2017

कांग्रेस ने 15 और उम्मीदवारों की सूची जारी की
गांधीनगर। टिकट चाहने वाले असंतुष्ट उम्मीदवारों की नाराजगी के बीच कांग्रेस ने सोमवार को गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 15 और उम्मीदवारों की सूची जारी की है।

नामांकन दाखिल करने का अंतिम दिन सोमवार है।

कांग्रेस ने गांधीनगर उत्तर सीट से एक बार फिर से पुराने वफादार सी.जे. चावडा को टिकट दिया है। चावडा ने इस निर्वाचन क्षेत्र से 2002 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वाडीभाई पटेल के खिलाफ जीत दर्ज की थी। इसके बाद 2007 के चुनावों में भाजपा के शंभूजी ठाकोरे ने उन्हें मात दी थी। चावडा ने 2012 में चुनाव नहीं लड़ा, लेकिन 2010 के देहगम उपचुनाव में वह हार गए थे।

मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस छोटू वसावा के साथ खड़ी है। कांग्रेस ने वसावा के खिलाफ अपने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं। वसावा ने अहमद पटेल को राज्य सभा चुनाव जिताने में साथ दिया था। वसावा की नवगठित पार्टी भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) दो उम्मीदवार उतार रही है जो मोरवाहाडाफ (अनुसूचित जनजाति सीट)व वाघोडिया से चुनाव लड़ेंगे। बीटीपी भाजपा के मधु श्रीवास्तव के खिलाफ मैदान में उतरेगी।

वीरमगम सीट पर लखाभाई भारवाड भाजपा के तेजश्री पटेल के खिलाफ लड़ेंगे, जो कभी कांग्रेस पार्टी में रहे थे। यह देखना दिलचस्प होगा कि इस सीट से कौन जीतता है, क्योंकि इस क्षेत्र में पाटीदार बहुमत में है। इसके अलावा पाटीदाल आन्दोलन के दो सबसे लोकप्रिय चेहते हार्दिक पटेल और अल्पेश ठाकोरे का यह गृहनगर भी है।

जमालपुर खडिया सीट से इमरान खेडावाला चुनाव लड़ेंगे। खेडावाल भाजपा के भूषण भट्टे के खिलाफ मैदान में उतरेंगे। भूषण भट्ट गुजरात विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष अशोक भट्ट के बेटे है। सबीर काबलीवाला यहां से निर्दलीय मैदान में हैं।

इसके अलावा थराड से डी.डी.राजपूत को, देवोदार से शिवभाई भूरिया, राधनपुर से अल्पेश जाला, चनासमा से रघु देसाई, सिद्धपुर से चंदन ठाकोरे, इदार से मणिलाल वाघेला, वतवा से बिपिन पटेल, असवारा (एसी) से कनुभाई वाघेला, घोलका से अश्विन राठौड, झलोड (एसटी)से भवेश काटरा, मंजलपुर से चिराग झावेरी को टिकट दिया गया है।
(आईएएनएस)

वक्ष का मनचाहा आकार पाएं

महिलाओं के ये 6 राज जान चौंक जाएंगे आप

उफ्फ्फ! दीपिका का इतने हसीन जलवे कवर पेज पर...


Mixed Bag

Ifairer