काली मां ब्रांड बीयर, अमेरिकी कम्पनी ने मांगी माफी बदलेगी नाम

By: Team Aapkisaheli | Posted: 15 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
काली मां ब्रांड बीयर, अमेरिकी कम्पनी ने मांगी माफी बदलेगी नाम
वाशिंगटन/नई दिल्ली। भारतीय संसद में एक अमेरिकी कंपनी द्वारा बीयर की एक ब्रांड का नाम काली मां रखने पर हुए हंगामे और अमेरिका में हिन्दुओं की आलोचनाओं का शिकार होने के बाद अमेरिकन बीयर निर्माता कम्पनी ने माफी मांगी है।

कम्पनी ने कहा है कि वह अपनी बीयर काली मां का नाम बदलने के लिए कदम उठा रही है। इससे पहले आज भारतीय संसद में अमेरिकन कम्पनी द्वारा बीयर का नाम काली मां रखने के मामले पर हिन्दू आस्था के साथ खिलवाड की कोशिश पर हंगामा मच गया है। राज्यसभा में विपक्षी भारतीय जनता पार्टी के सांसदों ने सरकार से इस मामले को अमेरिकी सरकार के समक्ष सख्ती से उठाने की मांग की। भाजपा के रविशंकर प्रसाद ने शून्यकाल में यह मामला उठाते हुए कहा कि अमेरिका में हिन्दू भावनाओं के अपमान का यह पहला मामला नहीं है इससे पहले भी टायलेट और ब्रा पर हिन्दू देवी देवताओं की मूर्तियां बनाकर अमेरिका में हिन्दू आस्था का अपमान किया गया है।

उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार अमेरिका के साथ अच्छे संबंधों का दावा करती है लेकिन अमेरिका को इस तरह के खिलव़ाड से नहीं रोक सकती। उन्होंने कहा कि क्या अमेरिका में इन चीजों को रोकने के लिए कोई कोर्ट या मानक नहीं हैं। सवाल यह उठता है कि &प्त2318;सा भारतीय भावनाओं के साथ ही क्यों किया जाता है क्या किसी और देश की भावनाओं के साथ भी अमेरिका इसी तरह खिलवाड करता है।

उन्होंने कहा कि विदेश मंत्रालय को इस मामले को गंभीरता से लेते हुए अमेरिकी राजदूत को तलब कर विरोध प्रकट करना चाहिए और अमेरिका को इस मामले में माफी मांगनी चाहिए। भाजपा के अधिकांश सदस्यों ने इस मामले में सरकार से बयान देने की मांग की इस पर संसदीय राज्य मंत्री राजीव शुक्ला ने कहा कि वह विदेश मंत्री को सदस्यों की भावना से अवगत करा देंगे।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer