ओलंपिक टिकट की लाइन में पांच मुक्केबाज

By: Team Aapkisaheli | Posted: 00 Aug, 0000

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
ओलंपिक टिकट की लाइन में पांच मुक्केबाज
नई दिल्ली। भारत के पांच मुक्केबाज बुधवार को कजाकिस्तान के अस्ताना में होने वाले एशियाई ओलंपिक क्वालीफायर के सेमीफाइनल और उसके जरिए ओलंपिक कोटा हासिल करने की तैयारी में जुटे हैं। पांच में से सिर्फ विजेंदर सिंह (75 किलो) ने लंदन का टिकट कटाया है क्योंकि उसके वर्ग में चार कोटा स्थान थे। ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता विजेंदर का यह तीसरा ओलंपिक होगा और यह उपलब्धि हासिल करने वाले वह पहले भारतीय मुक्केबाज हैं।

शिवा थापा (56 किलो) और सुमित सांगवान (81 किलो) को अपने अपने सेमीफाइनल मुकाबले जीतने होंगे। मनप्रीत सिंह (91 किलो) और परमजीत समोटा (+ 91 किलो) को तो स्वर्ण पदक जीतना होगा। शिवा और सुमित बुधवार को नहीं जीते तो भी क्वालीफाई कर सकते हैं बशत्रे उनके प्रतिद्वंद्वी स्वर्ण पदक जीत लें क्योंकि उनके वर्ग में तीन तीन कोटा स्थान हैं।

शिवा का सामना जापान के सातोशी सिमिजू से होगा जबकि मनप्रीत की टक्कर ईरान के अली मजहरी से होगी। सुमित जोर्डन के लहाब अल्मातदौलत से भि़डेंगे। समोटा को सीरिया के सौमर गोसून से भि़डना है। विजेंदर का सामना एशियाई और युवा ओलंपिक कांस्य पदक विजेता नुरसहत पेजियेव से होगा। राष्ट्रीय कोच गुरबख्श सिंह संधू ने अस्ताना से बताया कि अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ के अध्यक्ष चिंग कू वू ने भारतीय मुक्केबाजों की तारीफ की है।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer