पाक-अफगान में बर्फीले तूफान का कहर, 114 लोग मरे, भारत में अलर्ट जारी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 06 Feb, 2017

पाक-अफगान में बर्फीले तूफान का कहर, 114 लोग मरे, भारत में अलर्ट जारी
नई दिल्ली। अफगानिस्तान और पाकिस्तान में भारी बर्फबारी के चलते हिमस्खलन की वजह से 114 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। इनमें 100 से ज्यादा अफगानिस्तान में मारे गए जबकि 14 लोगों की मौत पाकिस्तान में हुई है। मृतकों की संख्या और बढऩे का अंदेशा जताया जा रहा है। वहीं भारत में जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में भी मध्यम स्तर के हिमस्खलन की चेतावनी जारी की गई है।
अफगानिस्तान में एक ही गांव में मरे 50 लोग
अफगानिस्तान में भारी बर्फबारी के चलते हिमस्खलन की वजह से 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई है और इनमें से 50 लोग एक ही गांव के हैं। अधिकारियों ने बताया हिमस्खलन तीन दिन की भारी बर्फबारी की वजह से हुआ है। इसकी वजह से मुख्य रूप से मध्य और पूर्वोत्तर प्रांतों में सैकड़ों मकान ध्वस्त हो गये हैं और सडक़ें टूट गई हैं। सडक़ें टूट जाने की वजह से बचाव दल को हिमस्खलन से प्रभावित गांवों तक पहुंचने में कठिनाई हो रही है।
प्राकृतिक आपदा मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद उमर मोहम्मदी ने बताया कि सबसे ज्यादा मौतें दूरदराज के नूरिस्तान प्रांत में हुई है जहां एक ही गांव में 50 लोगों की मौत हो गई। प्रवक्ता ने बताया, हिमस्खलन की वजह से बार्गमटल जिले के दो गांव पूरी तरफ से दफन हो गये। इनमें से एक गांव से 50 शव बरामद किये गये हैं जबकि बचाव दल दूसरे गांव में पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं।
श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग लगातार तीसरे दिन बंद रहा
रविवार को उत्तर भारत के कई हिस्सों में बारिश हुई, वहीं दिल्ली का मौसम खुशगवार रहा। जम्मू कश्मीर में बारिश से जुड़ी एक घटना में एक लडक़े की मौत हो गई, वहीं हिमाचल प्रदेश की ऊंची पहाडिय़ों पर हल्की बर्फबारी हुई, जबकि मध्यम एवं कम उंचाई वाली पहाडिय़ों पर लगातार बारिश हुई। वहीं कश्मीर घाटी को देश के बाकी हिस्से से जोडऩे वाला श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग लगातार तीसरे दिन बंद रहा।

# सावधान! रसोई में रखी ये 5 चीजें, बन सकती है जहर!

# पुरुषों की इन 5 खूबियों पर मर-मिटती हैं महिलाएं

# 7 कमाल के टिप्स: ऎसे संवारे लडके अपनी त्वचा...


Mixed Bag

Ifairer