एएमआरआई अस्पताल के दो निर्देशकों को जमानत

By: Team Aapkisaheli | Posted: 00 Aug, 0000

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
एएमआरआई अस्पताल के दो निर्देशकों को जमानत
कोलकाता। एएमआरआई अस्पताल के दो निदेशकों को कलकत्ता हाईकोर्ट ने बुधवार को जमानत दी। निदेशक प्रशांत गोयनका और राधे श्याम गोयनका चार माह न्यायिक हिरासत में रह चुके है। बचाव पक्ष के वकीलों ने बताया कि इन निदेशकों को जमानत पर रिहा करने का आवेदन निम्न अदालत में किया गया था। जहां उनका आवेदन खारिज होने के बाद सुप्रीम कोर्ट के एक सर्कुलर का हवाला देते हुए कोलकाता उच्च न्यायालय में निदेशकों को जमानत पर रिहा करने का आवेदन किया था। कुछ दिनों की सुनवाई के बाद बुधवार को अदालत ने दोनों को जमानत पर रिहा करने का निर्देश दे दिया। बुधवार को सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट के सर्कुलर को लेकर अदालत में बचाव पक्ष के वकीलों का कहना था कि माननीय उच्चतम न्यायालय का इन मामलों में एक सर्कुलर है कि अदालत में चार्जशीट पेश होने के बाद किसी अभियुक्त को जेल में रखा नहीं जा सकता।
इधर सरकारी पक्ष की तरफ से इस मामले को लेकर करीब एक हजार पन्ने के चार्जशीट की कापी जमा की गई है। इतना ही नही चार्जशीट में सरकारी पक्ष ने कुल 495 लोगों के गवाही की बात कही है। वहीं दूसरी तरफ पुलिस के चार्जशीट जमा करने के बाद बस इसी सर्कुलर का हवाला देकर निदेशकों को जमानत देने की मांग की गई थी।
जिसे अदालत ने स्वीकार कर लिया है। गौरतलब है कि गत वर्ष नौ दिसम्बर को त़डके 3.30 बजे दक्षिणी कोलकाता के ढाकुरिया स्थित एएमआरआई अस्पताल में भीषण आग लगी थी, जिसमें दो नसोंü सहित 94 लोगों की मौत हो गई थी।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer