तालिबान ने 13 सैनिकों के सिर कलम किए, सुरक्षा बलों ने मारे 30 आतंकी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 08 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
तालिबान ने 13 सैनिकों के सिर कलम किए, सुरक्षा बलों ने मारे 30 आतंकी
इस्लामाबाद। पाकिस्तान के कबायली क्षेत्र उत्तर वजीरिस्तान में तालिबानी आतंककारियों ने 14 सैनिकों की हत्या करके उनमें से 13 के सिर कलम कर दिए। आतंकियों ने दो सैनिकों के सिर एक खंभे से बांध दिए। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में 30 आतंकी भी मारे गए। पाकिस्तानी सेना ने यहां संवाददाताओं को बताया कि आतंककारियों ने मीरानशाह स्थित सुरक्षा पिकेट पर सोमवार को अचानक हमला करके नौ सैनिकों की हत्या कर दी।

आतंककारियों ने सभी सैनिकों के सिर धड से अलग कर दिए। बाद में पाकिस्तानी अधिकारियों को सैनिकों के सिर कटे शव मिले। इससे पहले भी आतंकी इस पिकेट पर गोलीबारी करते रहे थे। पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पूरे इलाके में कर्फ्यू लागू कर दिया और आतंककारियों के ठिकानों पर जबरदस्त हवाई हमले किए। इन हमलों की चपेट में आकर कम से कम 30 आतंकी मारे गए और 20 अन्य घायल हो गए। हमलों में तीन आम नागरिक मारे गए और दस से अधिक लोग घायल हो गए। गोलाबारी में तीन मकान और एक मस्जिद बुरी तरह ध्वस्त हो गई।

पाकिस्तानी तालिबान ने सुरक्षा बलों द्वारा रविवार रात मीरानशाह में आतंककारियों के खिलाफ छेडे गए अभियान के दौरान पांच सैनिकों को अगवा कर लिया था। बाद में इनमें से चार के सिर कलम कर दिए गए और दो सैनिकों के सिर लकडी के खंभों पर टांग दिए गए। सैनिकों के धड को स्थानीय बाजार में ठिकाने लगा दिया। मीरानशाह में आतंकवादियों के साथ संघर्ष में नौ जवानों और कम से कम तीन आतंककारियों के मारे जाने के बाद यह अभियान छेडा गया था। आतंककारियों ने सुरक्षा बलों के काफिले पर घात लगाकर हमला कर दिया जिसके बाद जवानों ने जवाबी कार्रवाई की। दोनों पक्षों के बीच संघर्ष में नौ जवान और कम से कम तीन आतंकी मारे गए। अमेरिकी और अफगान अधिकारियों का मानना है कि अफगानिस्तान से सटा उत्तर वजीरिस्तान अल कायदा और तालिबानी आतंककारियों का गढ है। ये आतंकी अफगानिस्तान में तैनात विदेशी सैनिकों पर आए दिन घातक हमले करते रहते हैं।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer