1 of 1 parts

अपने आपको ऎसे रखें व्यस्त, अपनाए ये आसान टिप्स

By: Team Aapkisaheli | Posted: 15 May, 2015

अपने आपको ऎसे रखें व्यस्त, अपनाए ये आसान टिप्स
आज कल के समय में युवा जल्दी ही रिलेशन व प्यार में पड़ जाते है लेकिन लम्बे समय तक निभा नहीं पाते, ब्रेक अप हो जाता दिल टूट जाते है, काम में दिल नहीं लगता आदि, इसलिए आज हम ऐसे युवाओं के लिए कुछ खास टिप्स लाएं है जिससे वे खुद को व्यस्त रख सकते है और दुःख से दूर हो सकते है।

1, अपने शॉक को पूरा करें फिर भले वो खाना पकाना हो या बाहर घूमना। कहते है समय हर दर्द की दवा है इसलिए ज्यादा से ज्यादा समय का सदुपयोग करें, दोस्तों के साथ बाहर जाएं, मज़ाक करें जिससे आपको पुरानी यादों से धीरे धीरे छुटकारा मिलने लगेगा , हम यह तो कहते की आप एक दम अच्छा महसूस करने लगेंगे लेकिन, आपको थोड़ा बहुत अरमा ज़रूर मिलेगा।

2. अपने दर्द को माता पिता से बांटे,कहने को माता पिता सख्त होते है लेकिन जब बच्चा दर्द में होता है माँ बाप की दिल भी पसीज जाता है, उनसे आने वाले कल की बातें करें क्यों की उनसे अच्छा कोई आपको कोई नहीं समझ सकता।

3. खुद को सवारें, निखारें खुद से प्यार करें, कहते है जो खुद से प्यार करता है दुनिया उससे प्यार करती है और जो खुद से प्यार नहीं करता दुनिया हमेशा उसे नकारती है। खुद का अच्छे से ध्यान रखें , बाहर अकेले घूमने जाएं नई नई चीज़े देखें।

4. सबसे एहम और खास बात योग करें, कहते है योग से बड़ी बड़ी गंभीर बीमारी दूर हो जाती है और मानसिक संतुलन भी ठीक रहता है। पौ फटते ही सुबह सुबह उठे और योग और ध्यान का प्रचलन शुरू करें जिससे आपका दिन भी अच्छा रहेगा और पुरानी यादों से बाहर निकलने में आसानी रहेगी।

5. घर की अच्छे तरीके से सजाएं, नए तरीके अपनाए और सुन्दर बनाए जिससे आपका घर सुन्दर भी लगेगा और आपका दिमाग भी उन पुरानी यादों की तरफ नहीं दौड़ेगा।
Ways To Keep Yourself Busy After A Break Up, tips to distract yourself from breakup

Mixed Bag

error:cannot create object