1 of 1 parts

शरीर में होने वाले दर्द पर असरदार हैं ये घरेलू नुस्खें, मिलेगी तुरंत राहत

By: Team Aapkisaheli | Posted: 24 Dec, 2022

शरीर में होने वाले दर्द पर असरदार हैं ये घरेलू नुस्खें, मिलेगी तुरंत राहत
आजकल की व्यस्त और तनाव भरी जीवन शैली में लोगों को शरीर के अलग अलग हिस्सों में दर्द की समस्या रहती है. ये समस्याएं दिन पर दिन बढती ही जाती है. इनसे राहत पाने के लिए फिर लोग मेडिसिन में उलझे रहते है. लेकिन हम कई घरेलू नुस्खों का उपयोग से इन दर्द में राहत मिल सकती है. तो आज हम उन्हीं घरेलू नुस्खों के बारे में बात करेंगे. तो आइए जानते है दर्द में राहत देने वाले घरेलू नुस्खों को...   
दांतों में अचानक दर्द की समस्या आजकल बहुत ही आम-बात है. ऐसी समस्या में लौंग के उपयोग से बहुत ही राहत मिल सकती है. दांत दर्द में आप लौंग का तेल लगाने से राहत मिल सकती है. आप चाहे तो दातों के लौंग दबा कर भी रख सकते है. लौंग को रातभर दातों के बीच दबाकर सो जाएँ.  
लगातार काम करके से सरदर्द की समस्या भी बहुत ही आम है. ऐसे सर दर्द से राहत पाने के लिए आप अदरक वाली काली चाय बनाकर पी सकते है। चाय पीने के बाद आप कुछ देर आराम करें इससे आपको सरदर्द से काफी राहत मिलेगी. आप काली चाय की बजाए दूध वाली चाय भी पी सकते है. 
दिनभर लगातार कोई शारीरिक कार्य कर रहे है या चोट लगने पर होने वाले दर्द से निज़ात पाने के लिए आप हल्दी वाला दूध पी सकते है. दूध में हल्दी और गुड़ डालकर उसे पका लें फिर इसका सेवन करें. ये दूध पीने के बाद आप आराम से सो जाएँ. 
लगातार एक ही स्थिति में बैठे रहने से अक्सर हमारे पैरों में दर्द हो जाता है, जैसे ऑफिस में एक ही जगह लगातार बैठकर काम करना. ऐसे दर्द से राहत पाने के लिए आप किसी भी तेल को हल्का गर्म करके उससे पैरों की मालिश करें. आपको कुछ समय बाद जरुर राहत मिल जाएगी. 

#जानिए अपनी Girlfriend के बारे में 8 अनजानी बातें


Home remedies, home remedies for headache, home remedies for body pain, home remedies for body aches, home remedies for body pain and tiredness in hindi, home remedies for toothache, home remedies for tooth pain at night, home remedies for tooth pain in hindi,

Mixed Bag

Ifairer