1 of 1 parts

ये घरेलू फेस पैक पुरूष की हार्ड स्किन को बनाएंगे सॉफ्ट

By: Team Aapkisaheli | Posted: 25 Jan, 2018

ये घरेलू फेस पैक पुरूष की हार्ड स्किन को बनाएंगे सॉफ्ट
अपनी स्किन को सॉफ्ट बनाने के लिए पुरूष कई तरह के क्रीमों और लोशन यूज करते हैं लेकिन इनका असर कुछ समय ही रहता है। एेसे में घर में बने फेस पैक का इस्तेमाल करना चाहिए। आज हम आपको कुछ एेसे ही घरेलू फेस पैक के बारे में बताएंगे जिनका उपयोग करके पुरूष अपनी स्किन को सॉफ्ट बना सकते हैं। 

दूध- स्किन को नैचुरल तरीके से मुलायम बनाने के लिए दूध का इस्तेमाल करें। दूध चेहरे की गहराई से साफ करके डेड स्किन को दूर करने का काम करता है। एक कटोरी में 1 टेबलस्पून कच्चा दूध लें। इसको रूई की सहायता से चेहरे पर लगाएं। इसको 15-20 मिनट तक चेहरे पर लगा रहने दें। अब इसको गुनगुने पानी से धो लें। लगातार इसका इस्तेमाल करने से कुछ ही दिनों में आपको फर्क दिखाई देने लगेगा।

पपीता- पपीता पुरूषों की त्वचा के लिए फायदेमंद होता है। पपीते को धोने के बाद उसके छिलके उतार दे। अब पपीते का बारीक पेस्ट बना लें। इस पेस्ट में 1 चम्मच नींबू का रस और 1 चम्मच दूध मिलाकर पैक तैयार करें। इस पैक को चेहरे में लगाएं और सूखने पर हल्के हाथों से रगड़ कर साफ करें।

केला- त्वचा को मुलायम बनाने के लिए केला और गुलाब जल डालकर एक पेस्ट तैयार करें। इसको चेहरे पर 20- 25 मिनट तक लगाएं। सूखने के बाद इसको गुनगुन पानी से धोलें। रोजाना इस पैक का इस्तेमाल करने से चेहरे के दाग-धब्बे साफ हो जाएंगे।

#ब्लैक हैड्स को दूर करने के लिए घरेलू टिप्स


the boys will get soft skin by these face pack

Mixed Bag

error:cannot create object