1 of 1 parts

जीत लें एकदूसरे का दिल प्यार से

By: Team Aapkisaheli | Posted: 23 Oct, 2017

जीत लें एकदूसरे का दिल प्यार से
लाइफ में खुशी और गम व रूठनेमनाने का दौर चलता रहता है। पर प्यार से जीती जंग क मजा कुछ अलग ही होता है। साथी को समझें, थोडा खुद झुकें, थोडा उसे झुकाएं और खूबसूरत पलों को पालते जाएं।

पतिपत्नी के बीच का प्यार खत्म क्यों हो जाता है! इसके लिए यह जानना जरूरी है कि आप वास्तव में प्यार को क्या समझते हैं। प्यार में दर्द, समझौता और त्याग भी होता है। जो प्यार करता है उसे प्यार के हर पहलू से खुद को जोडना होता है। जो जोडे प्यार करते हैं उन्हें मुश्किल वक्त में एकदूसरे का साथ देना के लिए प्रयास करते रहना चाहिए। जिन्दगी उतारचढाव का नाम है, जिसमें खुशी और गम एक साथ होते हैं। यह रूठनेमनाने का नाम भी है।

जब वे अपनी परेशानी और प्यार को एकदूसरे के साथ शेयर करते हैं तो फिर झुकने में हिचकिचाहट कैसी! इतना ही पाएंगी और हरदम जीतती रहेंगी। इसलिए तू जो बोले हां ता हां, तू जो बोले ना तो ना यों का फार्मूला अपनाए, फिर देखिए, चित भी आप की पट भी आप की।

शुरूआत में आकर्षण की वजह से पतिपत्नी परस्पर झगडों पर ध्यान नहीं देते पर धीरे-धीरे लडनाझगडना एक रूटीन हो जाता है। पर इससे प्यार खत्म नहीं होता क्योंकि जहां जुडाव है, वहां टकराव तो होगा ही। दो लोग एकदम भिन्न-भिन्न वातारण से आते हैं, अलग पारिवारिक माहौल, संस्कृति और वैल्यूज से होने की वजह से एकदम नए वाता वरण में ढलने में समय लगता है।

आपसी तकरार से बचने के लिए जरूरी है कि एकदूसरे की भावनाओं को समझें, अपनी प्रौब्लम्स और खुशियों के बारे में एकदूसरे को बताएं। जब आप अपने अच्छेबुरे अनुभवों को एकदूसरे से बांटते हैं तो यकीनन, आप के बीच की दूरी समाप्त हो जाती है। सुखद दांपत्य के लिए सकारात्मक सोच विकसित करने के अलावा दिनभर में थोडा समय ऎसा निकालना चाहिए जब सिर्फ आप दोनों हों और आप की बातें।

#सोनाक्षी के बोल्ड लुक्स देखकर हैरान हो जाएंगे आप!


steal your spouse heart with love, Love Couple, Couple, Relationship

Mixed Bag

error:cannot create object