1 of 1 parts

अपनाएं स्मोकी आई लुक

By: Team Aapkisaheli | Posted: 21 July, 2018

अपनाएं स्मोकी आई लुक
यह रेशमी जुल्फें, यह शरबती आंखें, इन्हें देखकर जी रहे हैं सभी, लेकिन अब यह शरबती आंखें थोडी स्मोकी हो गई हैं, आजकल स्मोकी लुक मेकअप का नया टे्रेंड बन गया हैं। सेलिब्रिटी से लेकर कॉलेज जाने वाली युवतियां भी अपनी आंखों पर स्मोकी लुक चाहती हैं। इस आई मेकअप की लोकप्रियता का सबसे बडा कारण यह है कि यह आपको साधारण परिधानों में भी हॉट और बोल्ड लुक देता है। इन दिनों इस मेकअप में मैटेलिक आई शेडों का यूज भी होने लगा है जो ग्लैमरस लुक देता है। इस मेकअप को करने के कुछ महवपूर्ण टिप्स इस प्रकार हैं- स्मोकी लुक पाने के लिए मार्केट मे इन दिनों कई नए प्रकार के आई शैडो, काजल, आईलाइनर, मस्कारा आदि उपलब्ध हैं। अब सिर्फ ब्लैक या ब्राउन रंग ही नहीं, नये कलर का भी प्रयोग होने लगा है जैसे-गोल्ड, ग्रीन, ब्लू, पर्पल कलर से आंखों को स्मोकी किया जा रहा है। स्मोकी लुक के लिए आईलाइनर, काजल और आई शैडो को लगाने के बाद अंगुली की सहायता से हल्के हाथों से मिक्स कर लें।
स्मोकी आई मेकअप
1-पलकों को ऑयल फ्री करने के लिए आई शेडो बेस लगाएं और थोडी देर सुखने दें।
2-अगर आप अपनी आंखों को कुछ अलग हट के करना चाहती है तो ब्राउन या ग्रे कलर का गहरा आई लाइनर पलको के बीच में एप्लाय कर सकती हैं।
3-पलको पर गहरे मैटेलिक रंग वाली आई शेडो लगाएं। इसे ब्रश की सहायता से आंखों के कोनों और नीचे की पलकों के बीच में लगाएं।
4-अगर आप अपनी आंखों को बोल्ड दिखाना चाहती हैं, तो इसके लिए पर्पल, ग्रीन, ब्लू ट्राई कर सकती हैं।
5-पलकों को घुमावदार बनाते हुए मस्कारा के दो कोट एप्लाय करें।
6-स्मोकी आई लुक पाने केे लिए लाइट शैड को डार्क करके लगाएं।
7-आई शेडो ब्रश से ऊपर की पलक पर आई शेडो लगा सकती है, आई शेडो को ठीक प्रकार से फैला दें। जिससे आइलाइनर दिखाइ ना दें। फिर दोनों आई शेडो का मिक्स कर दें।
8- आपकी आई लेशज लंबी नहीं है तो उन्हें लेश कर्लर से हल्का कलर कर दें।

#उफ्फ्फ! ऐश ये दिलकश अदाएं...


Smoky Eye Makeup Step by Step, smokey eyes look, Smokey Eye Makeup Tips

Mixed Bag

error:cannot create object