1 of 1 parts

Relationship Tips: पति या पत्नी के मुंह से निकाल जाए ये शब्द, तो टूट जाएगा रिश्ता

By: Team Aapkisaheli | Posted: 27 Mar, 2024

Relationship Tips: पति या पत्नी के मुंह से निकाल जाए ये शब्द, तो टूट जाएगा रिश्ता
शादीशुदा जिंदगी बहुत मजबूत होती है लेकिन कुछ परिस्थितियों ऐसी भी आती है जब रिश्ते टूटने की कगार पर आ जाते हैं। शुरुआत में तो यह रिश्ता काफी अच्छा चलता है लेकिन वक्त के साथ-साथ अनबन होने लग जाती है ऐसे में पति पत्नी को कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है। कई बार लड़ाई झगड़े में हम क्या कुछ नहीं कह जाते लेकिन शब्दों का इस्तेमाल सोच समझ कर करना बहुत जरूरी है खासकर पति-पत्नी के लिए। गुस्से में हम ऐसे शब्दों का इस्तेमाल कर जाते हैं जो हमारी शादीशुदा जिंदगी को तबाह कर सकती है। नीचे आपको उन बातों के बारे में बताया गया है जिसे अपने दांपत्य जीवन में कभी इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

शादी करके पछता रहा हूं/रही हूं

पति पत्नी की लड़ाई झगड़े में ज्यादा करिया शब्द सुनने को मिलता है कि मैं तुमसे शादी करके पछता रहा हूं, आप सोच भी नहीं सकते हैं यह शब्द आपके रिश्ते को किस हद तक खराब कर सकता है। पति-पत्नी में झगड़ा होता है लेकिन यह लड़ाई झगड़ा यदि कायदे में हो तो बेहतर है क्योंकि इस तरह के शब्द इस्तेमाल करने से रिश्ते में खटास बढ़ जाती है।

अपने मां बाप की तरह हो
जब पति-पत्नी का झगड़ा होता है तो यह केवल एक दूसरे तक सीमित नहीं रह जाता है। कई बार ऐसा होता है कि बात फैमिली तक भी आ जाती है और गुस्से में कहा गया यह शब्द की तुम अपने माता-पिता की तरह हो यह आपके रिश्ते को खराब कर सकता है। जब भी पार्टनर से आपका लड़ाई झगड़ा होता है तो आपको यह शब्द कहने से बचना चाहिए।

मैं तुमसे प्यार नही करता/करती

पति-पत्नी का लड़ाई झगड़ा इतना ज्यादा बढ़ जाता है कि दोनों में से कोई एक यह बात कहने पर मजबूर हो जाता है कि मैं तुमसे प्यार नहीं करती/ करता। शादीशुदा जिंदगी में यह शब्द आपके रिश्ते को बर्बाद कर देगा इसलिए आपको लड़ाई झगड़े के मामले में सोच-समझ कर विचार करना चाहिए।

#पुरुषों की इन 5 खूबियों पर मर-मिटती हैं महिलाएं


Relationship Tips, If these words are uttered from the mouth of husband or wife, then the relationship will break.

Mixed Bag

Ifairer