1 of 1 parts

अगर खतरें में है आपका रिलेशनशिप, तो ये खबर हैं आपके लिए...

By: Team Aapkisaheli | Posted: 12 Nov, 2019

अगर खतरें में है आपका रिलेशनशिप, तो ये खबर हैं आपके लिए...
यदि आप दोनों के बीच दूरियां बढ रही हैं, तो जाहिर है, आपस में बातचीत भी कम होगी। ये संकेत आपके प्यारे रिश्ते के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं। वक्त रहते इन्हें पहचानिए और अपने रिश्ते को टूटने से बचाइए। ऐसे बहुत से कपल्स मिल जाएंगा, जिनमें पति कहते हैं कि मेरी पत्नी मुझे समझती नहीं और पत्नियों की कम्पलेन यह होती है कि हमारे पति कभी हमारी परवाह या तारीफ नहीं करते।

ऐसे में जब उन्हें लगता है कि उनका दोस्त या कलीग उनकी बुराइयां नहीं निकालता और ना ही उनकी कमियाँ पर उन्हें टोकटा नहीं, तो वो उन्हें ज्यादा अन्डरस्टैंडिंग लगने लगता है।लव नोट्स, गिफ्ट आदि अब गुजरे जमाने की बात हो गई है। अब तो पार्टनर ये तक नहीं पूछते कि आप कैसे है। यदि आपके रिश्ते में भी प्यार की जगह खामोशी छाने लगी है तो अपने रिश्ते को रीचार्ज करने की पूरी कोशिश कीजिए, वरना दूरियां इतनी बढ जाएंगी कि साथ रहना मुश्किल हो जाएगा।

अगर आपको लगता है कि आपका इमोशनल अफेयर्स है और आप इससे बाहर निकलना चाहते हैं, तो सबसे पहले खुद को इससे बाहर निकलना चाहते हैं, तो सबसे पहले खुद को अपने पार्टनर की जगह रखकर सोचें और इस बात को स्वीकारें कि यह भी एक तरह का धोखा है।

अपने पार्टनर को यह एहसास दिलाएं कि जो बातें और रिलेशनशिप उसे आपके साथ शेयर करनी चाहिए, वो किसी और के साथ अंजाने में शेयर कर रहे हैं, जिससे आपके रिश्ते पर असर पड सकता है।


अपनी शादी और परिवार को प्राथमिकता दें और इमोशनल पार्टनर के साथ फ्लर्टिंग, हंसी मजाक धीरे-धीरे कम कर दें।

अपने पार्टनर को यह महसूस कराएं कि आपके उसकी ना सिर्फ जरूरत है, बल्कि परवाह भी है।
दूसरी तरफ आपके पार्टनर को भी चाहिए, कि वो भी आपसे इस विषय पर खुलकर बात करें, प्रयास दोनों तरफ से होने चाहिए।

#क्या आप जानते हैं गर्म दूध पीने के ये 7 फायदे


Relationship, bad relationship, Emotional affairs

Mixed Bag

error:cannot create object