1 of 2 parts

पुरुष अपनी त्वचा का ऐसे रखें ख्याल, अपनाएं ये फेसपैक...

By: Team Aapkisaheli | Posted: 11 Sep, 2019

पुरुष अपनी त्वचा का ऐसे रखें ख्याल, अपनाएं ये फेसपैक...
पुरुष अपनी त्वचा का ऐसे रखें ख्याल, अपनाएं ये फेसपैक...
पुरुषों की त्वचा महिलाओं की त्वचा से ज्यादा सख्त होती है। आपने ज्यादातर विज्ञापनों में पुरूषों की त्वचा के लिए अलग-अलग ब्यूटी प्रोडक्ट्स भी होते हैं। इन ब्युटी प्रोडक्ट्स को आजमाकर आप अपनी स्किन का ख्याल रख सकते हैं। ऐसे ही पुरुषों की स्किन के लिए कुछ खास फेस पैक भी होते हैं जो उनकी स्किन को हेल्दी रख सकते हैं। ज्यादातर पुरुषों को धूप और धूल में बाहर रहना पड़ता है जिसके कारण उनकी त्वचा डैमेज हो जाती है। धूप में आप अपने चेहरे के का कैसे ख्याल रख सकते है इसके लिए आज हम आपको कुछ फेस पैक आपको बताने जा रहे हैं, आइए जानते हैं।

मिल्क फेसपैक...
दूध में बहुत सारे गुण होते है। यह शरीर के साथ-साथ चेहरे के लिए बहुत फायदेमंद है। दूध का फेस पैक प्राकृतिक होता है जो त्वचा की गहराईयों में जाकर डेड स्किन को रिकवर करता है और त्वचा को मुलायम और चमकदार बनाता है। इसके लिए आप एक कटोरी में कच्चा दूध रखें और रुई या रेशमी कपड़े को उसमें भिगोकर चेहरे पर लगा दें। इसे कम से कम पंद्रह मिनट तक सूखने के लिए छोड़ दें। इसके बाद आप ठंडे पानी से अपना चेहरा धो लें।

पपीता फेसपैक...
पुरुषों की त्वचा के लिए पपीते को काटकर उसे मसल लें और उसका पेस्ट बना लें। अब उसमें एक चम्मच नींबू का रस और एक चम्मच दूध को डालकर अच्छी तरह से घोल लें। अब इस फेस पैक को दोनों हाथों से अपने चेहरे पर अच्छी तरह से लगा लें। और दस मिनट तक सूखने के बाद पानी से अपना चेहरा धो लें। इस उपाय से डेड स्किन निकलती है।

बनाना फेसपैक...

#तिल मस्सों से हमेशा की मुक्ति के लिए 7 घरेलू उपाय


पुरुष अपनी त्वचा का ऐसे रखें ख्याल, अपनाएं ये फेसपैक... Next
Men should take care of skin, These Tips

Mixed Bag

Ifairer